पति-पत्नी, पार्टनर्स, कपल्स में अक्सर नोक-झोक होती रहती है. कभी-कभी ये नोक-झोक इतनी बढ़ जाती है कि दोनों अलग होने का फ़ैसला लेते हैं. ऐसी कई कहानियां, क़िस्से, न्यूज़ आपने देखे-सुने होंगे. उन सब क़िस्सों को फ़ेल करती है इंदौर की ये ख़बर.  

इंदौर से एक बेहद अजीब घटना सामने आई है. Free Press Journal की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक वरिष्ठ दंपति ने ने तलाक़ लेने के लिए अग्नि के 7 उल्टे फेरे, हां हां अग्नि के ही उल्टे सात फेरे. इसके बाद यहीं नहीं रुके, फिर बुज़ुर्ग दंपत्ति ने कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया.

उल्टे 7 फेरे लेने के बाद 70 वर्षीय पति और 65 वर्षीय पत्नी इंदौर फ़ैमिली कोर्ट में तलाक़ लेने पहुंचे. कोर्ट में दंपति ने एप्लीकेशन दिया और कहा कि उन्हें अब साथ नहीं रहना. दंपति ने ये भी बताया कि उल्टे फेरे लेने का आईडिया उन्हें पंडित ने दिया था और अब वो क़ानूनी तौर पर भी अलग होना चाहते हैं. 

Source: Vakil Search

रिपोर्ट्स की मानें तो ये दंपति लॉकडाउन की वजह से घर में बंद रहे और इनमें नोक-झोक बढ़ गई. इतनी बढ़ गई कि बात तलाक़ तक जा पहुंची. दोनों ने म्यूचुअल तलाक़ के लिए अर्ज़ी डाली है. दोनों के साथ कोई रिश्तेदार या सगा-संबंधी नहीं था. कोर्ट ऑफ़िशियल्स ने जानकारी दी है कि ऐसे तलाक़ के केस कम ही आते हैं.