इंदौर के 'देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय' में बीते शुक्रवार को 'दीक्षांत समारोह 2021' का आयोजन किया गया. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, इस समारोह में कृति जैन नाम की एक छात्रा ने झंडे गाड़ दिये.

Source: Dainik Bhaskar

अरबिंदो कॉलेज से रेडियोलॉजी में पीजी कर रही कृति को इस समारोह में एक नहीं, दो नहीं, बल्कि पूरे 8 गोल्ड मेडल और 1 सिल्वर मेडल से नवाज़ा गया. ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी छात्र को इतने सारे गोल्ड मेडल मिले हैं. दैनिक भास्कर से बात-चीत में कृति ने कुछ अहम बातें कहीं जो स्टूडेंट्स अपनी ज़िन्दगी में अप्लाई कर सकते हैं. 

Source: Dainik Bhaskar

कृति ने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हुए भी नियमित पढ़ाई की. उन्होंने 2013 से 2018 के दौरान 'एम.जी.एम कॉलेज' से एमबीबीएस किया. अभी वो मास्टर्स सेकेंड ईयर की छात्रा हैं. उज्जैन की कृति को हर विषय में 2-2 गोल्ड मेडल मिले. कृति यूनिवर्सिटी टॉपर होने के साथ ही 4 विषयों में ओवरऑल टॉपर भी हैं.  

Source: Dainik Bhaskar

बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना देखने वाली कृति ने बताया कि, वो बिना गैप के पढ़ाई करती थीं. कृति ने ये भी बताया कि सबकुछ बंद करके सिर्फ़ पढ़ाई करना भी ठीक नहीं है, हर चीज़ में बैलेंस बनाना ज़रूरी है.  

Source: Dainik Bhaskar

कृति को 'ए.जी.एम कॉलेज' का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड 'एम.जी.एम ब्लू' और 'डॉक्टर आर.पी.सिंह मेमोरियल अवॉर्ड' से भी सम्मानित किया जा चुका है.