17 फ़रवरी का दिन हम भारतीय शायद ही कभी भूल पाएंगे. ये वही दिन था जब भारत में पेट्रोल की क़ीमतों ने पहली बार 100 का आंकड़ा पार किया था. देश भर में जब से पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंचे हैं, मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक बस इसी की चर्चा है.  

Source: thehindu

पेट्रोल के बढ़े दामों से कोई ख़ुश हो या न हो, लेकिन विपक्ष सबसे ज्यादा ख़ुश नज़र आ रहा है. हो भी क्यों न. मोदी सरकार को घेरने का इससे अच्छा मौक़ा और हो भी क्या सकता है. इस बीच न्यूज़ चैनलों पर इसे लेकर दिन-रात कान फोड़ू डिबेट चल रही हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी एक से बढ़कर एक मीम्स बन रहे हैं.  

इस बीच भोपाल वासी इन सबसे एक क़दम आगे निकल गए हैं.  

बीते रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 'मनोज शुक्ला प्रीमियर लीग' नामक क्रिकेट टूर्नामेंट का फ़ाइनल मुक़ाबला खेला गया. फ़ाइनल मैच 'सनराइज़र्स 11' और 'शगीर तारिक 11' के बीच खेला गया. इस दौरान 'सनराइज़र्स 11' चैंपियन बनी. लेकिन पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान जो हुआ अनोखा था.  

Source: udaipurtimes

इस दौरान चैंपियन टीम 'सनराइज़र्स 11' के सलाउद्दीन अब्बासी ने शानदार प्रदर्शन कर 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब अपने नाम किया. इस दौरान प्रतियोगिता के आयोजकों ने ट्रॉफ़ी या नगद इनाम के बजाय अब्बासी को ईनाम के तौर पर '5 लीटर पेट्रोल' दिया.

Source: thelokniti

इस तस्वीर में आप ख़ुद देख सकते हैं कि किस तरह से सलाउद्दीन अब्बासी 'मैन ऑफ़ द मैच' ख़िताब के तौर पर अपने हाथों में '5 लीटर पेट्रोल' से भरा कैन थामे हुए हैं. इस कैन पर लिखा है 'मोदी ब्रांड अनमोल पेट्रोल 5 लीटर की कीमत 510 रुपये'. कैन पर पीएम मोदी की तस्वीर भी लगी हुई है.

Source: thelokniti

दरअसल, कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती क़ीमतों का विरोध करने के लिए ही इस प्रतियोगिता का आयोजन कराया था. इसलिए उन्होंने 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब जीतने वाले खिलाड़ी को '5 लीटर पेट्रोल' देने का फ़ैसला किया.

जानकारी दे दें कि मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में 1 लीटर पेट्रोल की क़ीमत 100 के पार पहुंच चुकी है. इसी को लेकर कांग्रेस नेता ने ये अनोखा तरीका निकाला है.  

ये तस्वीर अब सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है.