Injured Monkey Reached Clinic in Bihar: बंदर जंगलों के अलावा इंसानों के घरों के आसपास भी मौजूद रहते हैं. इंसान डरता है बंदरों से और कई बार डर के चक्कर में उसे पत्थर भी मार देता है. कई बार इंसानों की वजह से बेकसूर बंदर बुरी तरह जख़्मी भी हो जाते हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसा एक मामला बिहार में देखा गया है, जब एक घायल मादा बंदर अपना इलाज कराने के लिए क्लीनिक पहुंच गई. आइये, जानते हैं क्या है पूरा मामला.  

आइये, अब विस्तार से जानते हैं क्लीनिक पहुंचे बंदर (Injured Monkey Reached Clinic in Bihar) की पूरी कहानी. 

अपना इलाज कराने क्लीनिक पहुंची मादा बंदर 

Injured Monkey Reached Clinic in Bihar: इस दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडिया काफ़ी ज़्यादा वायरल हो रहा है. वीडियो बिहार के सासाराम के एक क्लीनिक का है. वीडिया में साफ़ देखा जा सकता है कि क्लीनिक में एक मादा बंदर है, जो डॉक्टर के पास बैठी है. बंदर की छाती से उसका बच्चा भी लिपटा हुआ है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मादा बंदर के सिर पर चोट लगी थी और उसके बच्चे के पैर पर भी चोट आई थी.  डॉक्टर बंदर का चेकअप और इलाज करते नज़र आ रहे हैं. इसके बाद डॉक्टर ने उसके जख़्मों पर दवा लगाई और उसे बेंच पर आराम करवाया.  

कैसे लगी बदंर को चोट  

Monkey reached clinic
Source: deccanherald

इस विषय पर एक मीडिया संगठन ने डॉक्टर से बात की, जिससे पता चला कि ये मादा बंदर अपने झूंड से अलग होने के बाद इंसानों की गली में पहुंच गई थी. जहां उस पर इंसानों द्वारा पत्थर बरसाए गए और वो घायल हो गई. घायल होने के बाद डॉक्टर की प्राइवेट क्लीनिक पहुंची थी.   

वायरल हो रहा है वीडियो  

phone
Source: lemonlight

Injured Monkey Reached Clinic in Bihar: इस अजीबो-ग़रीब घटना को देख क्लीनिक में लोगों की भीड़ जमा हो जाती है. लोग अपना फ़ोन निकाल इलाज करवा रही मादा बंदर का वीडिया बनाने लग जाते हैं. इसके बाद ये वीडिया देखते ही देखते सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर वायरल हो जाता है. ये वीडियो सच में भावुक करने वाला है. वहीं, हमें ये भी बता रहा है कि हम इंसान अनजाने में किस कदर बेजुबान जानवरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.