14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस ज़िले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामुहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी राजपूत समुदाय से हैं, इसलिए शुरुआत में केस तक दर्ज नहीं किया गया. युवती के पिता ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है.

Source: enavabharat

हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की चारों तरफ़ से आलोचना हो रही है. यूपी पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस मामले में विपक्षी पार्टियां यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर लगातार निशाना साध रही हैं.  

Source: patrika

पिछले 1 हफ़्ते से हाथरस गैंगरेप मामले में बीजेपी समेत अन्य पार्टियों के नेताओं के कई असंवेदनशील बयान भी सामने आये हैं.

1- अजित पाल (बीजेपी)

उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री अजित पाल ने कहा कि, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. इसलिए वो ऐसे छोटे-मोटे मुद्दे को लेकर आ रहा है. जनहित का कोई मुद्दा उनके पास नहीं है. क़ानून अपना काम कर रहा है. सरकार निर्णय ले रही है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वो हाथरस मामले पर राजनीति कर रहे हैं. डॉक्टरों ने कहा है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं. जांच में जो सामने आएगा पता चल जाएगा.  

Source: newstracklive

2- विनय कटियार (बीजेपी)

बीजेपी के नेता विनय कटियार ने कहा कि हाथरस में कोई दुराचार नहीं हुआ है ये सब बेकार की बातें हैं. पीड़िता के साथ कोई बलात्कार नहीं हुआ, रीढ़ की हड्डी टूटने से उसकी मौत हुई थी. यूपी में सब कुछ ठीक है. योगी के राज में कोई गड़बड़ी हो ही नहीं सकती है.  

3- सुरेंद्र सिंह (बीजेपी)

बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, रेप जैसी घटनाओं को केवल तभी रोका जा सकता है, जब लड़कियों को मूल्यों के साथ पाल पोस कर बड़ा किया जाए. लड़कियों के साथ रेप होने की घटना के पीछ उन लड़कियों के माता पिता ज़िम्मेदार हैं. सरकार इस तरह की घटनाओं को अपनी ताक़त से रोक नहीं सकती है. दलित लड़की के साथ रेप की ख़बर झूठी है.  

4- प्रवीण दारेकर (बीजेपी) 

महाराष्ट्र से बीजेपी नेता और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दारेकर ने कहा है कि बचा शिवसेना यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफ़े की मांग कर रही है, हमें तो ऐसी मांग रोज करनी चाहिए क्योंकि महाराष्ट्र में तो हाथरस जैसी घटनाएं रोज होती रहती हैं. 

Source: navarashtra

5- निजाम मलिक (कांग्रेस)

बुलंदशहर के खुर्जा से कांग्रेस नेता निजाम मलिक ने कहा, हाथरस की बेटी से दरिंदगी के आरोपियों का जो सर कलम करेगा उसे 1 करोड़ इनाम दिया जाएगा.