इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज़्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली कॉरपोरेट ट्रेन 'तेजस एक्सप्रेस' का परिचालन कैंसल कर दिया है. 23 नवंबर से अगले आदेश तक 'तेजस' कैंसल रहेगी. IRCTC ने पर्याप्त यात्री नहीं मिलने के कारण ये फ़ैसला किया है.

Source: trak

IRCTC ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘कोरोना वायरस के चलते पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में प्रबंधन ने तेजस ट्रेन का परिचालन रद्द करने का निर्णय लिया है.’

इसके साथ ही कहा गया है कि IRCTC इस रूट पर परिचालन करने वाली रेलवे की अन्य ट्रेनों में रिजर्वेशन स्तर को देखने के बाद अपने निर्णय की समीक्षा करेगा. फ़िलहाल, लखनऊ-नई दिल्ली (82501/82502) तेजस एक्सप्रेस 23 नवंबर से अगले आदेश तक कैंसल रहेगी.

Source: financialexpress

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते जब ट्रेनों का परिचालन बंद हुआ था, तब 19 मार्च से तेजस का संचालन भी स्थगित कर दिया गया था. 

तेजस में 736 सीट हैं, जो कोरोना से पहले 50 से 80 फ़ीसदी भर जाती थीं. लेकिन महामारी के बाद महज़ 25 से 40 फ़ीसदी ही सीटें बुक हो रही थीं. दिवाली के दिन भी यात्री नहीं मिल पाने के चलते 14 नवंबर को तेजस का संचालन निरस्त करना पड़ा था.

Source: indiantabloid

बता दें, लखनऊ-दिल्ली के साथ ही मुंबई-अहमदाबाद रूट पर भी तेजस कैंसल रहेगी. लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस 23 नवंबर से रद्द रहेगी जबकि अहमदाबाद-मुंबई 24 नवंबर से रद्द रहेगी.