भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवान और उनकी टीम ने चंद्रयान-2 को सफ़ल बनाने के लिए पूरी जी-जान लगा दी थी. हालांकि, उनका ये मिशन 95 फ़ीसदी ही कामयाब रहा, लेकिन उनके जज़्बे को पूरे देश ने सलाम किया था. अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सिवान एक फ़्लाइट की इकोनॉमी क्लास में सफ़र करते दिख रहे हैं. उनका स्वागत फ़्लाइट में मौजूद दूसरे पैसेंजर्स ने बहुत ही गर्मजोशी के साथ किया.

K Sivan
Source: timesofindia

सोशल मीडिया पर लोग के. सिवान के आम आदमी की तरह ही इकोनॉमी क्लास में सफ़र करने और बड़ी ही सहजता के साथ लोगों से मिलने की तारीफ़ कर रहे हैं. ये वीडियो एक ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है.

K Sivan

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि के. सिवान के आते ही क्रू मेंबर्स और उनके को-पैसेंजर्स ने उनका तालियां बजाकर स्वागत किया. अंतरिक्ष की दुनिया में भारत का नाम रौशन करने वाले के. सिवन ने भी बड़ी ही सहजता के साथ उनका अभिवादन स्वीकार किया.

उन्होंने पैसेंजर्स के साथ सेल्फ़ी भी ली और उनके साथ हाथ भी मिलाया. उनकी इस विनम्रता की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. साथ ही लोगों ने उन्हें रियल हीरो बताया है. आप भी देखिए:

अब तक बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेटर्स का ही इस गर्मजोशी के साथ स्वागत होता था. ये हमारे लिए गर्व की बात है कि बदलते भारत में अब वैज्ञानिकों का भी किसी स्टार की तरह सम्मान किया जा रहा है.

News से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.