इन दिनों हिमाचल प्रदेश स्थित 'अटल टनल' पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. ये भारत की सबसे ऊंची और लंबी हाईवे टनल है और इसे लेकर एक ताज़ा ख़बर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, बीते रविवार टनल के अंदर यातायात को बाधित करने के जुर्म में पुलिस ने 15 लोगों को अरेस्ट किया है. इस दौरान पुलिस ने दो वाहनों को जब्त करते हुए 8 लोगों पर 40 हज़ार रुपये का ज़ुर्माना लगाया है.  

tunnel
Source: financialexpress

मामले को लेकर कुल्लू के SP गौरव सिंह ने बताया कि पर्यटक सुरंग के अंदर गाड़ी रोक कर नाच-गाना कर रहे थे. इसके साथ ही फ़ोटो भी खींच रहे थे. पर्यटकों की इसी हरक़त की वजह से यातायात बाधित हुआ. मामले में कुल 15 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 7 पर्यटकर दिल्ली के थे. इन सभी पर पुलिस ने IPC की धारा 188 और धारा 270 के तहत मामला दर्ज किया है.

tunnel
Source: cartoq

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी क्लिप 

सुरंग के अंदर नाच-गाना करते इन पर्यटकों की क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी. जिसे लेकर उनकी ख़ूब आलोचना हुई और पुलिस को उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही करने में मदद मिली.   

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अक्टूबर में अटल सुरंग का उद्घाटन किया था, जो कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर बनाई गई है. दो महीने के अंदर ही टनल पर हुए हंगामे को देख कर लगता है. हम हिंदुस्तानी किसी भी अच्छी चीज़ के क़ाबिल नहीं हैं.