हर शख़्स की ज़िंदगी में उसका जन्मदिन एक ख़ास दिन होता है. केक काटना, पार्टी करना और बढ़िया खाने के साथ सेलिब्रेशन लाज़मी होता है. लेकिन जब उम्र 60 बरस के पार हो जाए, फिर तो ये ख़ास दिन भी मन में चुभन पैदा करने लगता है. बढ़ती उम्र के साथ क़दम छोटे पड़ने लगते हैं. हालांकि, कुछ लोग हैं, जिनके लिए उम्र वाकई में बस एक नंबर से ज़्यादा कुछ नहीं होती. 62 वर्षीय जसमेर सिंह संधु भी ऐसे ही लोगों में से एक हैं, जिनके लिए बढ़ती उम्र बढ़ते हौसले की निशानी है.

Source: hindustantimes

दरअसल, जसमेर सिंह संधू ने अपना 62 वां जन्मदिन मनाने के लिए कुछ अलग और बेहद ख़ास काम किया है. उन्होंने 7 घंटे 32 मिनट में 62.4 किलोमीटर लंबी दौड़ पूरी की है. अगर आप सोच रहे हैं कि 62.4 किलोमीटर ही क्यों? तो बता दें, संधु के मुताबिक़, वो अपनी उम्र से आगे रहना चाहते हैं. जी हां, उन्होंने अपने जन्मदिन पर ख़ुद की उम्र को भी पछाड़ दिया.

जसमेर सिंह संधू ने 25 अगस्त को दौड़ते हुए अपना एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने लिखा, ‘मैंने आज अपनी ज़िंदगी के 62 वर्ष पूरे किए हैं और इसी मौके पर 62.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी की. अब भी अपनी उम्र से आगे हूं.’

इसके साथ ही संधू ने अपनी रनिंग डिटेल्स का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. अब तक वीडियो पर 5.42 लाख से ज़्यादा व्यूज़ आ चुके हैं. लोग संधू के इस हौसले जमकर सराहना कर रहे हैं. साथ ही कुछ लोग उनसे हेल्दी बॉडी के लिए टिप्स भी मांग रहे हैं. उनके इस वीडियो पर लोग कुछ यूं रिएक्ट कर रहे हैं.

एक बात तो तय है कि जसमेर सिंह संधू का ये वीडियो बुज़ुर्ग़ों के साथ ही बहुत से युवाओं को इंस्पायर करने वाला है.