आमतौर पर टॉपर्स को मेडल, सर्टिफ़िकेट, कंप्यूटर, स्कॉलरशिप वगैरह दिए जाते हैं. 

झारखंड सरकार ने पहली बार राज्य में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स का उत्साह वर्धन करते हुए तोहफ़े में कार दी. कक्षा 10वीं के टॉपर, मनीष कुमार कटियार और 12वीं के टॉपर अमित कुमार को गाड़ी की चाभी सौंपी गई. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, झारखंड के शिक्षा मंत्री, जगरनाथ महतो ने रिज़ल्ट आने वाले दिन ही घोषित किया था कि वो टॉपर्स को गाड़ियां देंगे. झारखंड असेंब्ली बिल्डिंग में एक समारोह में टॉपर्स को सम्मानित किया गया. 

ख़ुद 11वीं की पढ़ाई कर रहे महतो ने ये भी कहा कि अगले साल से वो टॉपर्स को अडॉप्ट करेंगे ताकि ये छात्र बिना किसी परेशानी के अपनी शिक्षा पूरी कर सकें. 

आज मैंने टॉपर्स को कार देने का वादा पूरा किया और मैं वादा करता हूं कि आने वाले साल में इन बच्चों को अडोप्ट करूंगा ताकि ये होनहार छात्र बिना किसी समस्या के अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें. 

                    - जगरनाथ महतो

Source: Aaj Tak

महतो ने ये भी कहा कि वो अपने विधानसभा क्षेत्र में बीते 15 सालों से टॉपर्स को लैपटॉप दे रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, बीते बुधवार को महतो ने अपने विधान सभा क्षेत्र, बोकारो में कक्षा 10वीं के एक क्लास टॉपर को बाइक और 75 प्रतिशत से ज़्यादा अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को साइकिल गिफ़्ट की.  

महतो ख़बरों में पिछले साल तब आये जब उन्होंने बोकारो के नवाडीह देवी महतो इंटर स्कूल में 11वीं में प्रवेश लिया. कम शिक्षित शिक्षा मंत्री के तानों से तंग आकर महतो ने ये फ़ैसला लिया. महतो 2005 में विधायक बने और 2006 में उन्होंने ये स्कूल बनवाया.