जवाहर लाल यूनिवर्सिटी की हॉस्टल फ़ीस बढ़ोतरी का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. छात्र अब भी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं.

Source: indiatoday

बीते सोमवार को प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. इस दौरान पुलिस की मार से कई छात्र लहूलुहान हो गए थे. कुछ छात्रों को तो हॉस्पिटल में भर्ती तक कराना पड़ा. यहां तक कि पुलिस ने इस दौरान एक नेत्रहीन छात्र तक को भी नहीं बख़्शा.

Source: jansatta

इसके बाद JNU के सैकड़ों दिव्यांग छात्रों ने आज दिल्ली पुलिस के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया. दिल्ली पुलिस मुख्यालय की तरफ़ बढ़ रहे छात्रों को पुलिस ने वसंत विहार के पास ही रोक दिया. यहां से पुलिस इन छात्रों को वैन में भरकर वसंत कुंज थाने ले गई. इसके बाद दिल्ली पुलिस छात्रों को ITO मुख्यालय ले गई.

इस मामले को लेकर आज जवाहर लाल यूनिवर्सिटी छात्र संघ के कुछ सदस्यों ने HRD मंत्रालय की कमेटी से भी मुलाक़ात की. इस दौरान छात्रों ने VC के द्वारा कोई जवाब ना आने और दिल्ली पुलिस के ख़िलाफ़ एक्शन का मसला उठाया. इस मुलाक़ात के बाद भी छात्र संतुष्ट नहीं दिखे. छात्रों का कहना है कि फ़ीस बढ़ोतरी के ख़िलाफ़ आंदोलन जारी रहेगा.

JNU प्रशासन पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट

वहीं छात्रों के द्वारा प्रशासन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने के मसले पर JNU प्रशासन अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. प्रशासन की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि छात्रों ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए JNU की एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग पर प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के रोल पर भी सवाल खड़ा किया गया है.

JNU से जुडी हर ख़बर Scoop Whoop हिंदी पर पढ़ सकते हैं.