वैसे तो प्रधानमंत्री मोदी के लाखों प्रशंसक हैं लेकिन कुछ ऐसे हैं, जो अनोखा ही करते हैं. इन्हीं प्रशंसकों में से एक सुधींद्र हेब्बार भी हैं.

Source: jagran.com

दरअसल, सुधींद्र लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को वोट देना चाहते हैं. जब उन्हें वोटिंग वाले दिन की छुट्टी नहीं मिली, तो वो ऑस्ट्रेलिया में अपनी अच्छी-ख़ासी नौकरी छोड़ कर भारत वापस लौट आये.

Source: livemint

'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' के मुताबिक़, कर्नाटक के रहने वाले सुधींद्र हेब्बार सिडनी एयरपोर्ट पर स्‍क्रीनिंग ऑफ़िसर के पद पर कार्यरत थे. सुधींद्र भारत आकर प्रधानमंत्री मोदी को वोट देना चाहते थे, जब उन्हें वोटिंग के दिन की छुट्टी नहीं मिली, तो उन्होंने अपनी नौकरी ही छोड़ दी.

'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' से बातचीत में सुधींद्र ने कहा, जब मैंने छुट्टी के लिए आवेदन किया तो 5 अप्रैल से 12 अप्रैल तक की ही छुट्टी मिली. अगले कुछ महीनों में ईस्‍टर और रमज़ान की वजह से ज़्यादा दिन की छुट्टी मिल नहीं पायी. मैं किसी भी हालत में वोट करना चाहता था, इसलिए मैंने इस्‍तीफ़ा देकर घर लौटाना ही बेहतर समझा.

Source: hindustantimes

सुधींद्र ने साथ ही कहा कि नौकरी के दौरान मेरे साथ कई देशों के लोग काम करते थे, जब वो ये कहते थे कि भारत का भविष्‍य बहुत अच्‍छा है, मुझे गर्व महसूस होता था. मैं भारत की इस बदलती छवि और कामयाबी का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दूंगा. मैं बॉर्डर पर जाकर देश के लिए लड़ तो नहीं सकता, लेकिन वोट डालकर एक वोटर के फ़र्ज़ ज़रूर निभा सकता हूं.

Source: naidunia

नौकरी छोड़ने की बात पर सुधींद्र ने कहा कि, 'मैं ऑस्‍ट्रेलिया में परमानेंट रेज़िडेंट कार्ड होल्‍डर हूं. इससे पहले भी सिडनी के रेलवे विभाग में काम कर चुका हूं. इसलिए दूसरी नौकरी ढूंढने में मुझे ज़्यादा दिक्‍कत नहीं आएगी.'

'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' के मुताबिक़, सुधींद्र 17 अप्रैल 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान भी मतदान करने भारत आए थे. मतदान के बाद वो सिडनी वापस चले गए थे. इस बार सुधींद्र 23 मई को नतीजे आने के बाद ही सिडनी वापस जाएंगे.