पुलिस वालों को दिनभर लोगों की कई समस्याओं से निपटना होता है. इनमें से कुछ ऐसी भी होती हैं जो उनके कार्य क्षेत्र से बाहर होती हैं. मगर फिर भी कुछ पुलिस वाले जहां तक हो सके लोगों की मदद करने को तैयार रहते हैं. केरल के कुछ पुलिस वालों ने भी एक महिला की आर्थिक मदद की है, जो लॉकडाउन के चलते बेरोज़गार हो गई थी. 

दरअसल, केरल के पलोडे पुलिस स्टेशन में एक महिला ने एक चिट्ठी लिख पुलिस वालों से 2000 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता करने की अपील की थी. ये महिला एक हाउस हेल्प का काम करती है. लॉकडाउन के चलते वो पिछले दो महीने से बेरोज़गार है.

Kerala Police helped a mother in need
Source: newindianexpress

उसने इस चिट्ठी में बताया कि उसकी दो बेटियां हैं, जिन्हें वो अकेले पाल रही हैं. उनकी बड़ी बेटी कोल्लम ज़िले के एक स्कूल में पढ़ती है. उसे वापिस लाने के लिए उसे किराए के लिए 2000 रुपये की ज़रूरत है. वो उसके स्कूल से ट्रांसफ़र सर्टिफ़िकेट लेकर उसका दाखिला तिरुवनंतपुरम में करवाना चाहती है. उसने बाद में पैसे लौटाने की भी बात कही है. 

Kerala Police helped a mother in need
Source: timesofindia

ये लेटर पढ़कर सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार की आंखें भर आईं. उन्होंने उसकी मदद करने की पहल की. इसके बाद बाकी के कर्मचारियों ने भी इसमें आर्थिक योगदान दिया. जब वो अगले दिन आई तो उसे पुलिस वालों ने जितना उसे ज़रूरत थी उससे अधिक पैसे और एक महीने का राशन भी भरवा दिया.

Kerala Police helped a mother in need
Source: economictimes

महिला के अनुसार, वो अपने पति से अलग रहती है और बच्चों का भार भी उसी के कंधों पर है. इसके लिए वो दूसरों के घरों में काम करती है. मगर लॉकडाउन के कारण उसके पास कोई काम नहीं बचा है. इसलिए उसने ये लेटर लिखा था.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.