देशभक्ति के गाने सुनकर ही दिल में एक जुनून से जाग जाता है. जब स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने 'ऐ मेरे वतन के लोगों', गाना गाया था तो सुनकर लोगों के रौंगटें खड़े हो गए थे. इस गाने को सुनकर आज भी मन देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो जाता है. मगर इन दिनों एक छोटी सी बच्ची इंटरनेट पर छाई हुई है. ये बच्ची लद्दाख से है और इसने 'वंदे मातरम' गाया और वीडियो वायरल होते ही उसका गाना सुनकर लोगों ने उस पर प्यार बरसाना शुरू कर दिया है.

बच्ची के इस वीडियो को सोनम महाजन ने सबसे पहले शेयर किया है. इसे अबतक 5 हज़ार से ज़्यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं और 2 हज़ार से ज़्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. सोनम ने वीडियो में एक कैप्शन भी दिया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ये बच्ची छोटी ओपेरा सिंगर है. साथ ही कहा 'वंदे मातरम' का ये अब तक का सबसे क्यूट वर्ज़न है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इस वीडियो की प्रशंसा की है.

वीडियों देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं:

इसके अलावा कुछ दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के एक छोटे से बच्चे ने 'जन गण मन' गाया था. ये वीडियो भी ख़ूब वायरल हुआ था. सोशल मीडिया पर लोगों ने उसकी खूब तारीफ़ की. ये रहा वो वीडियो.

इस क्यूट सी बच्ची द्वारा गाया गाना 'वंदे मातरम' ए. आर. रहमान के 'मां तुझे सलाम' गाने का अंश है. इस गाने के नाम दो गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज़ हैं.