इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक दर्दनाक घटना असम से भी सामने आई है, यहां लोगों ने एक तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला.  

Source: ndtv

मामला असम के गोरचुक के काथाबाड़ी इलाक़े का बताया जा रहा है. भोजन की तलाश में रिहायशी इलाक़े में भटक रहे इस तेंदुए को ग्रामीणों ने बेरहमी से मार डाला. इतना ही नहीं तेंदुए को मारने के बाद उसके शव से दांत और नाखून निकालने के बाद परेड भी निकाली गई.  

Source: ndtv

हालांकि, पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. पिछले कुछ दिनों से बेज़ुबान जानवर कुछ इसी तरह से इंसानी क्रूरता का शिकार हो रहे हैं.  

Source: asianews

पुलिस का कहना है कि, काथाबाड़ी इलाक़े के ग्रामीणों ने 8 साल के इस तेंदुए को जाल में फंसाकर पकड़ लिया था. इसके बाद उसे बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला. कई दिनों से भूखा होने के चलते तेंदुआ बेहद कमज़ोर हो गया था. शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या की सही वजह पता चल सकेगी.  

Source: asianews

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

बता दें कि जानवरों के साथ क्रूरता का ये पहला मामला नहीं है कुछ दिन पहले ही केरल में कुछ लोगों ने एक प्रेग्नेंट हथिनी को विस्फ़ोटक भरा अनानास खिला दिया था, जिससे हथिनी को गंभीर चोट आयी थी और उसकी मौत हो गई.

Source: thequint

इसके बाद हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में भी एक शख़्स ने अपने पड़ोसी की प्रेग्नेंट गाय के मुंह को बम से जख़्मी कर दिया था. 

देशभर से लगातार इस तरह की अमानवीय घटनाओं के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. यूज़र्स दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.