भारत ने कहने को तो क्रूर 377 को ग़ैरअपराधिक घोषित कर दिया है पर हमारे समाज के कुछ लोग अब भी LQBTQ+ को लेकर 'नॉर्मल' नहीं हो पाएं हैं.


The News Minute की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई के The Slate Hotels से रसिका गोपालाकृष्णन और उनकी गर्लफ़्रेंड शिवांगी हिंस को बाहर निकाल दिया गया.

इस जोड़ी ने The News Minute से बातचीत में होटल पर Homophobic होने का आरोप लगाया. दोनों ने ये भी बताया कि उन्होंने लोगों के सामने कोई भी अश्लील हरकत नहीं की थी पर फिर भी उन्हें निशाना बनाया गया.

Lesbian Couple thrown out of club
Source: The News Minute
4-5 लोग Bar के पास खड़े थे और हमें डांस करते हुए गंदी नज़रों से देख रहे थे, हमें बहुत असहज महसूस हो रहा था. हम बाकी कपल्स की तरह ही सिर्फ़ डांस कर रहे थे. डांस के दौरान ही हम एक-दूसरे का हाथ पकड़ रहे थे, एक-दूसरे को गले लगा रहे थे. हमें पता था कि हम पब्लिक प्लेस में हैं.

- रसिका

दोनों महिलाएं डांस फ़्लोर के सेंटर तक गईं, पर वो घूरती निगाहों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. रसिका ने बताया कि इसके बाद वे दोनों बाथरूम गईं.

5 सेकेंड के अंदर पुरुष और महिलाएं ज़ोर-ज़ोर से दरवाज़ा पीटते हुए हमें बाहर निकलने को कहने लगे. मैं डर गई और मैं अंदर ज़्यादा सुरक्षित महसूस कर रही थी. हम बाहर निकले. एक महिला और दो पुरुष बाउंसर्स बाहर खड़े थे. एक बाउंसर ने चिल्लाकर पूछा 'तुम अंदर क्या कर रही थी?' मैंने कहा कि मैं अपनी दोस्त के साथ थी उसकी तबीयत ठीक नहीं लग रही थी. उसने हमारी सुनी ही नहीं और उसने कहा, 'तुम उसकी मदद कर रही थी या कुछ और?'

- रसिका

Homosexual couple Chennai club
Source: Manorama Online
क्लब के बाथरूम के बाहर 5 लोग थे, 5 लोगों की ज़रूरत भी नहीं थी. हम दोनों की हाइट 5'1" और वज़न 50-55 किलो. इस तरह के घेराव की कोई ज़रूरत ही नहीं थी. वो हमसे आराम से भी बात कर सकते थे. उन्होंने कुछ पूछा नहीं, बस जजमेंट दे दिया, क्लब से चली जाओ, तुम लोग सीन क्रिएट कर रही हो.

- शिवांगी

शिवांगी ने ये भी कहा कि रात के 12 बज चुके थे और क्लब के किसी भी स्टाफ़ ने उन्हें बाहर तक छोड़ने की ज़हमत नहीं उठाई, न ही क्लब में मौजूद लोगों ने कुछ कहा.


अपने अनुभव के बारे में रसिका ने फ़ेसबुक पर लिखा और The Slate Hotels को Tag भी किया. Hotel के फ़ेसबुक पेज ने उनसे माफ़ी मांगी.

इसके बाद उन्हें होटल के वर्किंग पार्टनर, वरुण गणेशन से फ़ोन आया. रसिका का कहना है कि कॉल की शुरुआत तो माफ़ी मांगने से हुई पर बाद में वो उनके वीडियो को 'ऑनलाइन लीक' करने की Indirect धमकियां देने लगे.

section 377
Source: NDTV

वरुण का यही कहना है कि दोनों लड़कियां नशे में धुत्त थीं और बार पर ही किस वगैरह कर रही थी. रसिका और शिवांगी ने इन आरोपों से इंकार किया है.


दोनों पार्टियां ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं. होटल वालों का कहना है कि Sexuality के आधार पर लड़कियों के साथ भेदभाव नहीं किया गया और न ही लड़कियों के बाथरूम के बाहर पुरुष बाउंसर्स थे.