आपने प्यार की अजब कहानियां सिर्फ फ़िल्मों में देखीं या किताबों में सुनी होंगी. मगर इन दिनों फ़ेसबुक पर एक ऐसी लवस्टोरी वायरल हो रही है, जो अपने आप में काफ़ी अनोखी और किसी फ़िल्मी सीन से कम नहीं है.

इन दिनों फ़ेसबुक पर बांग्लादेशी सेक्स वर्कर रज़िया बेगम और दिव्यांग भिखारी अब्बास मिया की लव स्टोरी काफ़ी वायरल हो रही है. इस ख़ूबसूरत प्रेम कहानी को बांग्लादेशी फ़ोटोग्राफ़र आकाश ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है.

रज़िया को याद नहीं है कि उसके माता-पिता कौन थे और वो कहां की रहने वाली है? उसे बस इतना पता है कि काफी कम उम्र में ही वो देह व्यापार के इस दलदल में फंस चुकी थी.

रज़िया की अब्बास से पहली मुलाक़ात तब हुई थी, जब परेशानियों के दौर से गुज़र रही रजिया को अब्बास ने पेड़ के नीचे बैठकर रोते देखा था. ख़राब मौसम को भांपते हुए अब्बास ने जाकर रज़िया को 50 टका दिए. रज़िया के मुताबिक़, पहली बार किसी ने उसे छुए बिना पैसे दिए थे. पहली बार उसे प्यार का अहसास हुआ था. कुछ इस अंदाज़ में दोनों की इस प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी.

रज़िया की एक बेटी भी है. हालांकि, उसने अपनी बेटी को कभी भी नहीं बताया कि वो सेक्स वर्कर है.

love story
Source: facebook

वहीं दूसरी ओर अब्बास भीख मांगकर अपने परिवार का गुज़ारा करता था. मगर जब एक दुर्घटना में वो अपाहिज हो गया, तब उसकी पहली बीवी ने उसे छोड़ दिया.

पहली मुलाक़ात के बाद रज़िया ने काफ़ी दिनों तक अब्बास को इधर-उधर ढूंढा था. आख़िरकार, जब दोनों मिले तब रज़िया ने अब्बास से कहा कि सेक्स वर्कर के लिए किसी से प्यार करना नामुमकिन है लेकिन वो उसकी व्हीलचेयर को ज़िन्दगी भर धक्का दे सकती है. तब से दोनों साथ रह रहे हैं. दोनों की शादी को 4 साल हो चुके हैं.

अब्बास ने रज़िया की बेटी को भी अपनाया. अब तीनों साथ काफ़ी ख़ुश हैं.