हिंदुस्तानी किसानों की लीला अपरंपार है. ये कब मिट्टी को सोना बना दें, कुछ कहा नहीं जा सकता है. अब महाराष्ट्र के एक किसान को ही देख लीजिये. जनार्दन भोईर नामक शख़्स ने दूध के व्यापार को बढ़ाने के लिये 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर ख़रीद डाला.

Milk
Source: downtoearth

जनार्दन महाराष्ट्र के भिवंडी के रहने वाले हैं और वो लगभग 100 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. बीते रविवार को गांव में हेलीकॉप्टर का ट्रॉयल रन भी किया गया है. जनार्दन के इस कारनामे ने हर किसी को शॉक में डाल दिया है. हर कोई बस यही सोच रहा है कि आखिर कोई छोटे से व्यापार के लिये 30 करोड़ रुपये हेलीकॉप्टर में कैसे ख़र्च कर सकता है.

Farmer
Source: indiatimes

इस बारे में मीडियावालों ने जनार्दन से बातचीत की. उनका कहना है कि डेरी के व्यापार के लिये अक़सर उन्हें जगह-जगह ट्रैवल करना पड़ता है. काम की वजह से उनका पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान सहित पूर्वी राज्यों में आना जाना लगा रहता है. इसलिये उन्होंने दोस्त की राय से हेलीकॉप्टर लेने का निर्णय लिया. किसान ने हैलीकॉप्ट खड़ा करने के लिये 2.5 एकड़ जमीन पर हेलिपेड भी बनवाया है, जिसमें एक पायलट रूम, एक टेक्निकल रूम और गराज की सुविधा होगी.

entrepreneur
Source: abplive

15 मार्च तक जनार्दन को उनके हेलिकॉप्टर की डिलीवरी कर दी जायेगी. दूध का काम करने के साथ-साथ वो रियल स्टेट का भी काम करते हैं.