मुसीबत की घड़ी में अकसर लोगों का दिमाग़ काम करना बंद कर देता है. ऐसे में कई बार बचपन में सुने गए क़िस्से और कहानियों की युक्तियां काम आ जाती हैं. कुछ ऐसे ही हुआ महाराष्ट्र के एक शख़्स के साथ, जिसके सामने बाघ खड़ा था और उसने एक कहानी की युक्ति अपनाकर ख़ुद की जान बचा ली.

जैसा कि आपने कई कहानियों में सुना होगा कि मरने की एक्टिंग करने पर कई बार खूंखार जानवर इंसान को कुछ नुकसान पहुंचाए बिना ही आगे बढ़ जाते हैं. महाराष्ट्र के भंडारा ज़िले में इस कहानी जैसी ही एक घटना सामने आई है.

दरअसल, हुआ यूं के महाराष्ट्र के भंडारा ज़िले में एक बाघ को लोग जंगल की ओर खदेड़ने में लगे थे. इसी बीच एक शख़्स उसके सामने आ गया. उसे कुछ सूझ नहीं रहा था तो उसने मरने की एक्टिंग की. उसे हिलता-डुलता न देख बाघ भी उसे छोड़कर आगे बढ़ गया.

Source: hindustantimes

इस शख़्स का एक वीडियो फ़िलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे आई.एफ़. एस ऑफ़िसर परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकांट पर शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- 'आप देखना चाहते हैं कि एक बाघ के साथ मुठभेड़ के दौरान छोटा सा पलायन कैसा दिखता है. बाघ को लोगों ने घेर रखा था, लेकिन, सौभाग्य से अंत उस शख़्स और बाघ दोनों के लिए अच्छा रहा.'

इस वीडियो पर लोग इस शख़्स की सूझ-बूझ(Presence Of Mind) की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. आप भी देखिए:

गनीमत रही कि इस शख़्स की जान बच गई. वरना कुछ भी हो सकता था.


News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.