पिछले दिनों एक ख़बर आई थी कि दिल्ली एयरपोर्ट एक व्यक्ति भेष बदल कर अमेरिका जाने की तैयारी में पकड़ा गया. पासपोर्ट पर उसकी उम्र 81 साल लिखी, शक्ल-सूरत से भी वो बुजुर्ग लग रहा था लेकिन उसकी असली उम्र 32 साल थी.

Source: Navbharat Times

32 साल के व्यक्ति को 81 का बनाया था 'बिल्लू बार्बर' उर्फ़ शमशेर सिंह ने. दिल्ली एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया, 'शमशेर ने यह भी स्वीकार कर लिया है कि उसने पहले भी 10 से 12 लोगों की हुलिया इसी तरह बदला है.' उन्होंने आगे बताया कि शमशेर इस काम के लिए 20 हज़ार रुपये लेता है. पुलिस ने शमशेर की एक दिन की रिमांड मांगी है.

Source: Navbharat Times

पुलिस ने हुलिया बदल कर विदेश जाने वाले रैकेट के बारे में भी बताया. इसका सरगना कोई सिद्धू नाम का व्यक्ति है. पुलिस ने दो दिन पहले सिद्धू की तस्वीर जारी की है और उसकी तलाश में लगी है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि वह देश छोड़ कर भाग चुका है.

बता दें कि 9 सितंबर को जयेश पटेल दिल्ली के टर्मिनल 3 से भेष बदल कर न्यू यॉर्क जाने की कोशिश कर रहे थे, वो बूढ़ा बन कर व्हील चेयर पर बैठा था. CRPF के जवान में जांच में सहोयग करने को कहा तो वो घबरा कर नज़रे चुराने लगा. शक होने के बाद उसकी तलाशी ली गई और सारी कहानी का भंडा फोड़ हो गया.