जैसे शाहजहां मियां ने मुमताज़ की मोहब्बत में ताज महल बनवाया था, बिल्कुल वैसे ही इस चीनी शाहजहां ने अपनी पूर्व प्रेमिका के लिए एक पूरे आइलैंड का निर्माण कर डाला है. बस फ़र्क इतना है कि जब ताज महल बना, तब मुमताज़ मर चुकी थी और जब ये आइलैंड बना तो उसकी एक्स ने इन महाशय के अरमानों को मार डाला.  

Source: indiatimes

चलिए पूरा मामला विस्तार से जान लें

रिपोर्ट के मुताबिक, ये काम 30 वर्षीय चीनी शख़्स Xu ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए किया. उसने अपनी एक्स को वापस पाने के लिए आइलैंड’ तैयार करवाया है. Yengde शहर के Hetou गांव में स्थित इस आइलैंड को बनवाने के लिए उसने क़रीब 11 लाख रुपये ख़र्च कर दिए.

गुलाबी घास वाले इस आईलैंड पर गुलाबी पेड़-पौधे और झूला देखने को मिलेगा. यहां चेरी के कई पेड़ भी देखे जा सकते हैं. इतना ही नहीं, शख्स ने गार्डन में एक रोमांटिक स्पॉट भी बनाया है, जहां तक जाने के लिए एक सुंदर सा पुल भी लगवाया है.

Source: indiatimes

हालांकि, इतना कुछ करने के बाद कांड बस इतना हो गया कि उसकी एक्स ने मानने से इनकार कर दिया. उसने Xu ज़िंदगी में दोबारा न लौटने का फ़ैसला सुना दिया. पर कहते हैं न कि आशिक़ का जनाज़ा है, ज़रा धूम से निकलेगा. बस यहां भी वैसा ही हुआ. उसकी एक्स भले ही न मानी हो, लेकिन उसकी मेहनत बेकार नहीं गई. क्योंकि ये लव आइलैंड अब कपल्स का फ़ेवरेट डेस्टिनेशन बन गया है. शहर के कई कपल्स ने यहां आना शुरू कर दिया है. कई लोग तो इस आइलैंड पर वेडिंग फ़ोटोशूट के लिए भी पहुंच रहे हैं.

प्रेमिका कैसे हुई एक्स में तब्दील?

Source: indiatimes

अब सोचने वाली बात ये है कि जो शख़्स किसी लड़की से इतनी मोहब्बत करता हो, उसका ब्रेकअप कैसे हो गया? तो हुआ यूं कि Xu को अपने बूढे़ माता-पिता की देखभाल के लिए गांव जाना था, लेकिन उसकी गर्लफ़्रेंड को शहर में रहना था. इसी बात को लेकर दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया. 

ख़ैर, ये दोनों एक भले ही न हो सके हों, लेकिन इनकी अधूरी प्रेम कहानी दूसरे कपल्स के बेहद काम आ रही है. इतना ख़ूबसूरत आइलैंड बनकर तैयार हो ही गया है, तो लोग भी काफ़ी आ रहे हैं. इसके लिए उन्हें कोई पैसा भी नहीं देना पड़ रहा है.