महाराष्ट्र से एक ऐसी ख़बर सामने आई है, जिसके बाद ‘अक्ल बड़ी या भैंस’ का सवाल एकदम फ़ालतू हो गया है. क्योंकि यहां एक शख़्स ने साफ़ कर दिया है कि अक्ल गई तेल लेने, उसके लिए भैंस से बढ़कर दुनिया में कुछ भी नही है, फिर चाहे वो लोगों की ज़िंदगी ही क्यों न हो. 

Source: jubileepost

दरअसल, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने एक शख़्स पर FIR दर्ज की है क्योंकि इन जनाब ने कोरोना संबंधी पाबंदी लागू होने के बावजूद अपनी भैंस का बर्थडे सेलिब्रेट किया. 

बताया गया कि इस शख़्स का नाम किरण म्हात्रे है. भाईसाहब को अपनी भैंस के जन्मदिन की इतनी ख़ुशी थी कि उन्होंने दूसरों की ज़िंदगी ख़तरे में डालकर पार्टी का आयोजन कर डाला. इस सेलिब्रेशन में कई लोग भी शामिल हुए. इस दौरान न तो किसी ने मास्क पहना था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन की गई.

Source: clarionindia

ये हाल तब है, जब राज्य में एक बार फिर तेज़ी से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस शख़्स पर केस दर्ज कर लिया है.

अधिकारी ने बताया कि IPC की धारा 269 (जानलेवा संक्रमण को फैलाने का कृत्य) और महामारी कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. फ़िलहाल, इस मामले में अब तक किसी को गिरफ़्तार नहीं किया गया है.