ग्रेटर नोएडा के एक शख़्स का 1 मिनट के अंदर एक ही ट्रैफ़िक नियम तोड़ने के लिए 2 बार चालान कट गया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पब्लिक प्लेस में ख़तरनाक तरीके से गाड़ी लगाने के लिए सेक्टर 36 निवासी राजेश कुमार शर्मा पर 2 बार ई-चालान ठोक दिया गया. राजेश का कहना है कि उनके पास एक चालान शनिवार को और एक रविवार को आया. दोनों चालान के समय में 1 मिनट का भी अंतर नहीं है.

Source: News18
मैंने परी चौक पुलिस पोस्ट में गाड़ी खड़ी की और अपने रिश्तेदार के साथ अलीगढ़ की बस का इंतज़ार करने लगा. बस मिल गई और रिश्तेदार चला गया. फिर मैं कार में बैठा और घर निकल गया. घर के रास्ते में मेरे पास, दोपहर 1:03 बजे ट्रैफ़िक नियम तोड़ने के कारण 500 रुपए के ई-चालान का मैसेज आया. मैसेज में लिखा था कि पब्लिक प्लेस पर ख़तरनाक तरीके से गाड़ी लगाने के लिए फ़ाइन लगाया गया है.

- राजेश

राजेश ने ऑनलाइन ही चालान भर दिया पर रविवार को फिर से वही नियम तोड़ने के लिए 1000 रुपए का ई-चालान का मैसेज उनके पास आया. शर्मा ने बताया कि दूसरा चालान शनिवार को दोपहर 1:04 बजे काटा गया.

एक ही नियम तोड़ने का दूसरा चालान देखकर मैं हैरान हो गया. दोनों चालान के बीच 1 मिनट का भी अंतर नहीं था. ट्रैफ़िक पुलिस वाले ने भी गाड़ी हटाने को नहीं कहा.

- राजेश

Source: Hindustan Times

शर्मा ने बताया कि दोनों ही चालान की कॉपी में गाड़ी उसी जगह पर खड़ी है. शर्मा ने बताया कि वो सेक्टर बीटा 2 पुलिस स्टेशन गए पर उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गई.

पुलिस वाले ने मुझे सेक्टर 14-ए स्थित ट्रैफ़िक पुलिस ऑफ़िस जाने को कहा.

- राजेश

शर्मा ने IGRS (Integrated Grievance Redressal System) पोर्टल में शिकायत दर्ज की.


नोएडा ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर, रवीन्द्र वशिष्ठ ने बताया कि टेक्निकल एरर की वजह से दो चालान कट गए होंगे.