आइसक्रीम हर किसी को पसंद होती है. कुछ लोग तो इसके इतने दीवाने होते हैं कि अपनी पसंद की आइसक्रीम खाने के लिए अपनों से झगड़ा भी कर लेते हैं. पर क्या कभी आइसक्रीम खाने के चलते किसी को जेल हो सकती है. अमेरिका के टेक्सस के शख़्स के साथ ऐसा ही हुआ है. उसे आइसक्रीम चाटने के लिए 30 दिनों की जेल की सज़ा हुई है.

दरअसल, पिछले साल D’Adrien Anderson नाम के एक शख़्स ने मस्ती के लिए एक वीडियो बनाया था. इसेमें वो एक दुकान से ब्लू बेल आइसक्रीम का एक जार फ़्रीज़र से निकालता है और उसे चाटने के बाद फ़्रिज में वापस रख देता है.

Man jailed for licking ice cream
Source: huffpost

उसका ये वीडियो फ़ेसबुक पर वायरल हुआ था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ब्लू बेल आइसक्रीम के बिज़नेस पर नकारात्मक असर हुआ था. लोगों ने इसकी वनीला आइसक्रीम ख़रीदनी बंद कर दी थी. हालात ऐसे हो गए थे कि कंपनी को अपनी वनीला आइसक्रीम को बाज़ार से वापस मंगाना पड़ा था.

Man jailed for licking ice cream
Source: snopes

इसके बाद कंपनी ने Anderson के ख़िलाफ मुक़दमा दर्ज करा दिया था. कंपनी ने उस पर फ़ूड टेंपरिंग का आरोप लगया था. कोर्ट ने उसे दोषी मानते हुए 30 दिनों की जेल और 1 हज़ार डॉलर का ज़ुर्माना भरने का आदेश दिया है. साथ ही उसे उसे 100 घंटे मुफ़्त में काम करना होगा, जिस स्टोर से आइसक्रीम खाई उसमें काम करना होगा.

हालांकि, Anderson ने कहा कि उसने आइसक्रीम को चाटने के बाद दोबारा जाकर वासप उसे ख़रीद लिया था. इस पर कोर्ट का कहना है उसकी इस हरकत को लोग कॉपी कर सकते हैं और फ़ूड टेंपरिंग के मामले बढ़ जाएंगे. ये पूरा मामला अमेरिका के Port Arthur शहर का है. वहां के District Attorney ऑफ़िस ने कोर्ट की इस कार्यवाही को उचित ठहराते हुए इसे सही निर्णय बताया है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.