आज दोपहर क़रीब 1:40 बजे जामिया यूनिवर्सिटी के पास CAA के ख़िलाफ़ छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एक शख़्स ने फ़ायरिंग कर दी थी इस फ़ायरिंग में जामिया का एक छात्र शादाब घायल हुआ है.

Source: bhaskar

आरोपी इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है, जिसका नाम रामभक्त गोपाल है. गोपाल कौन है? क्या करता है? किसका क़रीबी है? हम इसकी पूरी जन्म कुंडली लेकर आये हैं.

सबसे पहले इसका फ़ेसबुक इंट्रो देखिये-

'रामभक्त गोपाल' नाम है हमारा...

BIO में इतना काफ़ी है
वाकी सही समय आने पर...
जय श्री राम

चलिए अब आगे चलते हैं-

घटना को अंजाम देने से पहले फ़ेसबुक पर था लाइव

जब हमने आरोपी रामभक्त गोपाल का फ़ेसबुक पेज खंगाला तो पता चला कि ये शख़्स जामिया हमले से पहले फ़ेसबुक पर लाइव था. इस दौरान वो पैदल चलकर जामिया के प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच पहुंचता है. हैरानी के बात ये रही कि जब आरोपी गोपाल फ़ेसबुक पर लाइव था तो उस वक़्त कई लोग उसकी वीडियो के नीचे कमेंट भी कर रहे थे.

Source: bhaskar

इस दौरान कई कमेंट्स ऐसे भी थे जिनसे साफ़ होता है कि उसके कई जानने वालों को उसके इस कदम की पहले से ही जानकारी थी. आरोपी गोपाल लाइव वीडियो के दौरान कुछ कहता हुआ भी दिख नहीं रहा है और वो ये भी नहीं बता रहा था कि वो कहां जा रहा है. फिर भी कई लोगों को इसकी जानकारी थी.

गोपाल का फ़ेसबुक पेज खंगालने पर हमें कई शाहीन बाग़ को लेकर कई भड़काऊ पोस्ट भी देखने को मिली. सिर्फ़ इतना ही नहीं फ़ेसबुक पर लाइव आने से थोड़ी देर पहले गोपाल ने शाहीन बाग़...खेल ख़त्म नाम की एक पोस्ट भी शेयर की थी.

अब ज़रा आरोपी रामभक्त गोपाल की प्रोफ़ाइल फ़ोटो को भी गौर से देख लीजिये. जिस शख़्स के साथ उसने तस्वीर डाली है वो दीपक शर्मा है. दीपक शर्मा वही शख़्स है जो अक्सर सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान वाले वीडियोज़ शेयर करते रहता है. गोपाल की फ़्रेंड लिस्ट में को देखें तो वहां भी उसके जैसे ही लोग भरे पड़े हैं.

गोपाल की प्रोफ़ाइल देखकर तो आप समझ ही गए होंगे कि ये किस किस्म का शख़्स है. फिलहाल आरोपी रामभक्त गोपाल दिल्ली पुलिस की गिरफ़्त में है. उससे पूछताझ चल रही है.

आरोपी गोपाल का फ़ेसबुक अकाउंट अब बंद हो गया है

https://www.facebook.com/rambhakt.gopal