एटीएम हैक होने, उससे पैसे चोरी होने या लूट-पाट की कहानियां तो बहुत सुनी हैं. इतना ही नहीं गुजरात के एक शख़्स ने एटीएम से डेढ़ लाख रुपये तक चुरा लिए थे ये ख़बर भी सुनी होगी. मगर अब DNA इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के अमरावती में एक शख़्स ने एटीएम के अंदर ही जूस की दुकान खोल ली. कथित तौर पर दुकान के मालिक ने उन लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था भी की है जो एटीएम से पैसे निकालने के लिए आते हैं.

Man Opens Juice Shop Inside ATM in Maharashtra

वीडियो में, आप देख सकते हैं कि एटीएम मशीन को किनारे करके इस शख़्स ने चारों तरफ़ लाल रंग की प्लास्टिक की कुर्सियां लगाई हैं और एयरकंडीशन भी लगा हुआ है, जिसे देखकर ग्राहक इनकी दुकान पर आना चाहते हैं. इस शख़्स ने अपने किराए को बचाने के लिए एटीएम में दुकान खोली है. इसके इस जुगाड़ से उनका किराया तो बच ही रहा है साथ ही लोगों को AC में बैठकर जूस पीने का आनंनद भी मिल रहा है.

मगर इनके इस जुगाड़ से पैसे निकालने वाले लोगों को दूसरों के सामने ही पैसे निकालने पड़ेंगे, जो बैंक नियमों के ख़िलाफ़ है. Zee News की रिपोर्ट है के अनुसार, ये बैंक नियमों के ख़िलाफ़ है जिसमें कहा गया है कि एक समय में केवल एक व्यक्ति को एटीएम से पैसे निकालने चाहिए. दूसरों की मौजूदगी से एटीएम ऑपरेटरों की सुरक्षा ख़तरे में पड़ सकती है.