कई बार जानवर इंसान के लिये रक्षक साबित होते हैं, तो कई बार इंसान उनके लिये. यही नहीं, कई बार ये दोनों एक-दूसरे की जान बचाने के लिये अपनी जान तक पर खेल जाते हैं. इस बात का ताज़ा उदाहरण तब देखने को मिला, जब एक शख़्स मोर को बचाने के लिये अपनी जान पर खेल गया.

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा ये वीडियो तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली ज़िले के थुरायुर शहर का है. वीडियो में एक शख़्स को 30 फ़ीट गहरे कुएं के अंदर उतरते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान कुएं के पानी में एक सांप भी तैरता हुआ दिखाई देता है. ज़हरीले सांप को देखने के बाद भी ये शख़्स अपने कदम पीछे नहीं हटाता. कुएं के अंदर जाकर वो मोर को ढूंढने का प्रयास करता है.

काफ़ी कोशिशों के बाद वो मोर को पकड़ने में सफ़ल हो जाता है. इसके बाद कुछ लोग उस शख़्स को रस्सी से ऊपर की ओर खींचते हैं और वो मोर के साथ सुरक्षित बाहर निकल आता है. बाहर निकलने पर वो पानी में भीगे हुए मोर को बाहर छोड़ देता है और मोर उड़ कर अपनी दुनिया में वापस चला जाता है.

इस घटना का पूरा वीडियो ये रहा:

एक पक्षी के लिये इस शख़्स को अपनी जान की बाजी लगाते देख हर कोई हैरान है. इसके साथ ही लोग उसके हौसले को भी सलाम कर रहे हैं. सच में ऐसा करना हर किसी के बस की बात नहीं है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.