कूड़े का ढेर तो कई बार देखा होगा, लेकिन नदी पर जमा कूड़े पर चलते शख़्स को नहीं देखा होगा. ये रियो डी जनेरियो के पश्चिम में स्थित Sarapui River नदी है, जिसपर एक शख़्स बैलेंस बनाकर चलने की कोशिश कर रहा है. वीडियो में, आप इस शख़्स को नंगे पांव कचरे की नदी में चलते देख सकते हैं.

आंशिक रूप से इस क्षेत्र के जल संसाधनों की रक्षा के लिए वन क्षेत्र को 2013 में एक स्टेट पार्क बनाया गया था, क्योंकि मानसून में नदी में भयंकर बाढ़ आती है और मानसून के बाद पानी की कमी के चलते प्रदूषित कचरा इसकी जगह ले लेता है. 

man walking on garbage filled brazilian river video goes viral

Indianexpres में छपी ख़बर के मुताबिक,

नदी के आस-पास रहने वाले लोगों के पास कूड़ा फेंकने का कोई भी स्थायी ज़रिया नहीं है. रियो सारापुरी से यहां के लोगों को लगभग 10 प्रतिशत ताज़ा पानी मिलता है, जिससे रियो के गुआनाबारा खाड़ी के लोगों का जीवन यापन होता है. ये पानी भी अक्सर सीवेज और कचरे वाली जगह से होकर लोगों को मिलता है.
man walking on garbage filled brazilian river video goes viral
Source: ladbible

आपको बता दें, सरकार ने रियो ओलंपिक से पहले गुआनाबारा खाड़ी को साफ़ करने का वादा किया था क्योंकि यहां पर ओलंपिक खेलों की नौकायन प्रतियोगिता होनी थी. मगर उस समय गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने उस दिशा में कोई ठोस क़दम नहीं उठाया था.