दुनिया का शायद ही कोई ऐसा कपल होगा, जिसके बीच कलेश न होता हो. इसी कलेश की वजह से कई बार दोनों में से कोई घर छोड़ कर भी चला जाता है. इटली के एक बंदे ने भी ऐसा ही किया. पत्नि से झगड़े के बाद घर छोड़ कर चला गया, लेकिन बेचारा फिर लॉकडाउन की वजह से पकड़ा गया. ऊपर से फ़ाइन लगा अलग.

Man
Source: shutterstock

घटना इटली के Como की है. पत्नी से झगड़े के बाद बंदा Como से निकल कर Adriatic Coastline पर बसे छोटे से शहर Fano तक पहुंच गया. झगड़ा करके घर से निकले इस शख़्स ने 450 KM की दूरी एकदम शांत रह कर तय की. लॉकडाउन के नियम-उल्लघंन की वजह से पुलिस ने उसे रात क़रीब 2 बजे पकड़ा और 400 यूरो (35,000 रुपये) का ज़ुर्माना लगाया.

coronavirus
Source: euractiv

कोविड-19 की वजह से इटली के कई शहरों में नाइट कर्फ़्यू है. इसीलिये पुलिस हर आने-जाने को दंडित कर रही है. पुलिस के मुताबिक, शख़्स की मानसिक स्थिति बिल्कुल बेहतर थी. बस वो थोड़ा थका हुआ था और उसका शरीर ठंडा था. शख़्स ने पुलिस को बताया कि रास्ते में कई अजनबियों ने उसे खाने के लिये दिया. शख़्स के मिलते ही पुलिस ने इसकी सूचना उसकी पत्नी को दी और वो उसे फ़ौरन लेने आई. पत्नी ने इस बात की पुष्टि की है कि दोनों के झगड़े के बाद वो घर से निकल गया था. 

मिया-बीवी के झगड़े भी जो न कराये कम है.