Meet Bhaishri Rameshbhai Ambani’s Spiritual Guru: मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं. जिनकी नेटवर्थ 90.6 बिलियन डॉलर्स है. भारत में ज़्यादातर लोग कोई भी शुभ काम किसी गुरूजी से पूछकर करते हैं. ऐसी ही रीत अंबानी ख़ानदान में भी चली आ रही है. साथ ही ये बहुत कम लोग जानते हैं कि मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी ही नहीं बल्कि उनके स्वर्गीय पिता धीरूभाई भी अपने परिवार के निर्णय भाईश्री रमेश भाई से पूछकर लेते थे. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताते हैं, कौन है भाईश्री रमेश भाई ओझा (Who is Bhaishri Rameshbhai Oza).

ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के शेफ़ को हर महीने मिलती है भारी-भरकम सैलरी, जानना चाहते हो कितनी?

जानिए कौन है अंबानी परिवार के गुरूजी रमेश भाई ओझा (Who is Bhaishri Rameshbhai Oza)

(Ramesh Bhai Oza Profiling) रमेश भाई ओझा एक आध्यात्मिक गुरु हैं. जिनके सत्संग लोग दूर-दूर से सुनने आते हैं. गुरूजी ज़्यादा मीडिया में आना पसंद नहीं करते हैं. लेकिन अंबानी परिवार के किसी भी बड़े प्रोग्राम में उनकी शिरक़त आपको हमेशा दिखाई देगी. जैसे उनकी बहु राधिका मर्चेंट के ‘अरंगेत्रम’ प्रोग्राम में भी अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी ने उनके पैर छूकर उनका आगमन किया था.

रमेश भाई का जन्म 1957 में गुजरात के छोटे से गांव ‘देवका’ में हुआ था. साथ ही वो औदिच्या ब्राह्मण परिवार से आते हैं. उन्होंने अपने शुरुआती समय की स्कूलिंग रजोला के संस्कृत स्कूल से पूरी की थी. लेकिन बाद में वो मुंबई अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने चले गए. उन्हें पौराणिक क़िताबों से बहुत ही ज़्यादा प्रेम था. इसी वजह से उन्होंने मात्र 13 वर्ष की उम्र में श्रीमद भगवद गीता पढ़नी शुरू कर दी थी.

ये भी पढ़ें: जानिए कितना पढ़ा-लिखा है मुकेश अंबानी के घर का स्टाफ़, डिग्री के साथ देनी पड़ती है लिखित परीक्षा भी

सिर्फ़ अनिल और मुकेश अंबानी ही नहीं उनकी माता कोकिलाबेन अंबानी भी गुरूजी की बहुत बड़ी भक्त हैं. गुरूजी अक्सर उनके घर राम-कथा करवाने आते हैं.

भारत में पॉपुलर गगुरुओं में उनका नाम है.