भारत में किसान आंदोलन को 2 महीने से ज़्यादा दिन हो गए हैं. इस 'किसान आंदोलन' को अब विदेशी लोगों का भी समर्थन मिलने लगा है. उन्हीं में से एक हैं मिया ख़लीफा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो किसानों के साथ हैं और देश में जो हो रहा है वो मानवाधिकार का उल्लंघन है.

ये कौन हैं और कहां रहती हैं ये जानने से पहले आपको बाते हैं कि उन्होंने ट्विटर के ज़रिये किसान आंदोलन पर क्या कहा है.

Mia Khalifa
Source: flipboard

मिया ख़लीफा ने 3 फ़रवरी को किसान आंदोलन की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा- 'मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर आख़िर क्या चल रहा है? उन्होंने नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट काट दिया?' 

इस ट्वीट के बाद मिया ख़लीफा फिर से इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई. देश की कई जानी-मानी हस्तियों समेत आम लोगों ने उनका विरोध किया. चलिए अब बताते हैं कि ये हैं कौन?

रह चुकी हैं पोर्न स्टार

Mia Khalifa
Source: marca

मिया ख़लीफा लेबनाम में जन्मी और अमेरिका में पली बढ़ी हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब वो अमेरिका में एक फ़ूड स्टोर में काम करती थीं तो पोर्न इंडस्ट्री से उन्हें एक्ट्रेस बनने का ऑफ़र मिला. इसे उन्होंने स्वीकार कर लिया और वो बन गई पोर्न स्टार मिया ख़लीफा. एक एडल्ट वेबसाइट इन्हें नंबर वन पोर्न स्टार का ख़िताब भी दे चुकी हैं. 

ISIS ने दी थी धमकी   

Mia Khalifa
Source: bhaskar

मिया उस वक़्त सुर्खियों में आईं थी जब इन्होंने हिजाब पहनकर अडल्ट वीडियो बनाए थे. इसके लिए आतंकी संगठन ISIS ने इन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी. ISIS के धमकी भरे ईमेल्स और कॉल्स से काफ़ी डर गई थीं मिया ख़लीफा. इसलिए उन्होंने ये इंडस्ट्री छोड़ने का इरादा बना लिया था. मिया ख़लीफा ने जब पोर्न इंडस्ट्री ज्वाइन की थी तब उनके परिवार ने उनसे तब बातचीत बंद कर दी थी.

कर ली है शादी

Mia Khalifa
Source: imdb

हालांकि, अब इन्होंने ये इंडस्ट्री छोड़ दी है और अब नॉर्मल ज़िंदगी जी रही हैं अपने पति Robert Sandberg के साथ. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि पोर्न इंडस्ट्री से से उन्होंने सिर्फ़ 12 हज़ार डॉलर ही कमाए थे. इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्हें नॉर्मल ज़िंदगी जीने में काफ़ी परेशानियां भी हुई थीं.

इनके पति Robert स्विडन के रहने वाले हैं और एक पेशेवर शेफ़ हैं. दोनों ने जून 2019 में शादी की थी. ये अपनी शादी धूम-धाम से करना चाहते थे लेकिन कोविड-19 ने इनके अरमानों पर पानी फेर दिया. ख़बरों की मानें तो फ़िलहाल मिया ख़लीफा अपने पति के साथ फ़्लोरिडा में रह रही हैं.