कभी-कभी अलग दिखना भी ख़ास होने का अहसास करता है. ऐसा ही कुछ एक छोटे से डॉगी के साथ भी हुआ है. इस डॉगी की जिस चीज़ को लोग उसके लिए अभिशाप मान रहे थे उसी ने इसे ख़ास भी बना दिया है.   

आज हम आपको एक ऐसे डॉगी से मिलाने जा रहे हैं जिसके माथे पर एक छोटी सी पूंछ है. आमतौर पर ऐसा बेहद कम ही देखने को मिलता है, लेकिन आज इसी पूंछ ने इस प्यारे से डॉगी को ख़ास बना दिया है. 

दरअसल, सड़कों पर अकेले भटक रहे इस पिल्ले को लोग हैरानी भरी नज़रों से तो ज़रूर देखते, लेकिन उसकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आता. इसकी किस्मत अच्छी थी कि एक दिन कुत्तों की देखभाल करने वाली संस्था 'मैक मिशन' वालों की नज़र इस पर पड़ गई. इसके बाद संस्था के लोग इसे अपने साथ ले आए. 

अब इस नन्हे से पिल्ले को नया घर मिल गया जहां वो बेहद ख़ुश है. इसका नाम 'नरवाल' रखा गया है. इसका पूरा नाम 'Narwhal the Little Magical Furry Unicorn' है जो उसके माथे की पूंछ को दर्शाता है. 

WeRateDogs नाम के एक ट्विटर हैंडल ने 'नरवाल' की कुछ तस्वीरें साझा की हैं. इस दौरान उनका कहना था कि हम देख रहे हैं कि अभी तक उसने अपनी छोटी सी पूंछ को हिलाया तक नहीं है, हालांकि वो इसे हिलाने की काफ़ी कोशिश कर रहा है, लेकिन ये मुश्किल है. 

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक़ जब कुत्तों की देखभाल करने वाली संस्था 'मैक मिशन' ने नरवाल का हेल्थ चेकअप किया तो स्कैन के बाद पता चला कि 'नरवाल' की इस दूसरी पूंछ में कोई हड्डी नहीं है. इसका मतलब ये हुआ कि वो इसे हिला नहीं पायेगा. 

हॉलीवुड एक्टर ज़ैक ब्रेफ़ से लेकर तमाम एनिमल लवर्स इस प्यारे से पिल्ले 'नरवाल' के लिए अपना प्यार लुटा रहे हैं. हर कोई इसके साथ खेलने की इच्छा जाता चुका है.