मूवीज़ में देखा होगा कि दो प्यार करने वाले जिए भी साथ में और मरे भी साथ में, जैसे हॉलीवुड फ़िल्म द नोटबुक. लेकिन मिशिगन में रहने वाले इस कपल की कहानी सुनकर आपको यकीन हो जाएगा कि ऐसा सिर्फ़ फ़िल्मों में ही नहीं, रियल लाइफ़ में भी होता है. ये कहानी है Will और Judy Webb की, जो 56 सालों तक एक दूसरे से कभी जुदा नहीं हुए और इस दुनिया को छोड़ कर गए भी तो साथ में.

दो प्यार करने वालों की ये अनोखी दास्तान Will और Judy Webb की बेटी Mich ने सुनाई है. FOX 2 को दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, Will और Judy Webb की मुलाकात बचपन में हुई थी. जब वो मिले थे तब वो 14 साल के थे. तब दोनों किसी और को डेट कर रहे थे. इसके बाद Will ने आर्मी जॉइन कर ली.

Will के आर्मी में जाने के कुछ दिनों बाद Judy ने उन्हें एक लेटर लिखा. इस लेटर में उन्होंने बताया कि वो भी अकेली हैं और उनका कोई दोस्त नहीं था इसलिए वो उन्हें लेटर लिख रही हैं. दोनों के बीच लेटर्स का ये सिलसिला तब तक जारी रहा जब तक Will कोरिया में पोस्टेड थे.

लेटर लिखते-लिखते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और साल 1963 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद वो Melvindale आ गए. उनकी ख़ुशहाल शादीशुदा लाइफ़ यहीं कटी और उनकी तीन बेटियां हुईं.

उनकी बेटी बताती हैं कि दोनों एक-दूसरे के बिना एक पल भी नहीं रह सकते थे. उनकी मां जब भी उनके पिता से अलग होती, तो वो बार-बार बच्चों से उनकी मां के बारे में पूछते रहते थे.

कुछ दिनों पहले जूडी की एक सर्जरी हुई थी. इसके कारण उनकी तबियत ख़राब रहने लगी. उनके पति Will का भी बुरा हाल था. वो भी उदास रहने लगे. इसी बीच Judy को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. ये ख़बर सुन कर Will को भी सदमा लगा.

उन्हें भी अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा. दोनों अलग-अलग अस्पताल में थे. 56 साल में ये पहली बार था, जब दोनों साथ नहीं थे. मगर डॉक्टर्स और नर्सेज का कहना है कि दोनों फिर भी मेंटली साथ थे.

उनका कहना था कि एक को बुखार होता, तो दूसरे को भी बुखार हो जाता. एक की तबियत बिगड़ने लगती, दो दूसरे के साथ भी ऐसा ही होने लगता. ये कैसे हो रहा था, ये डॉक्टर्स को भी समझ नहीं आ रहा था.

Will और Judy को आईसीयू में भर्ती करना पड़ा. फिर उनकी बेटियों ने दोनों को मिलाने के बारे में सोचा. जब उन्होंने Judy से इस बारे में बात कि, तो उन्हें बहुत ख़ुशी हुई. आईसीयू में ही Will और Judy को मिलाया गया.

एक-दूसरे को देखकर उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई. फिर कुछ देर तक एक-दूजे का हाथ पकड़ कर लेटे रहे. Will ने अपनी वाइफ़ का हाथ अपने हाथों में थामा हुआ था, जब उन्होंने आख़िरी सांस ली.

Judy को पता चल गया कि वो नहीं रहे. कुछ देर उन्होंने अपने पति का हाथ सहलाया और मानो उनसे कहा कि रुको मैं भी आ रही हूं. इसके कुछ देर बाद Judy भी स्वर्ग सिधार गईं. मरते समय भी दोनों का हाथ एक-दूसरे के हाथ में था.

उनकी बेटी ने कहा कि 'हमें मां-बाप को खोने का बहुत दुख है, लेकिन एक तरफ़ ख़ुशी भी कि वो जब तक जीए साथ जिए और इस दुनिया से गए, भी तो साथ ही.'

इस कहानी को Reddit पर पढ़ कर लोग लोग बहुत ही इमोशनल हो रहे हैं और चाह रहे हैं कि उनकी भी मौत ऐसे ही हो. यहां देखिए लोगों के रिएक्शन:

काश, हर लव स्टोरी का एंड ऐसा ही होता!