दुनिया की जानी मानी सॉफ़्टवेयर कंपनी 'माइक्रोसोफ़्ट' ने ताजमहल से प्रेरित होकर नोएडा में अपना नया ऑफ़िस खोला है. कंपनी का ये नया नवेला ऑफ़िस बिल्कुल हमारे ड्रीम ऑफ़िस जैसा है. इसका इंटीरियर हूबहू ताज की गुंबद की तरह डिज़ाइन किया गया है.

बताया जा रहा है कि माइक्रोसोफ़्ट ने ये नया ऑफ़िस 'इंजीनियरिंग और इनोवेशन' के लिये खोला है, जिसका नाम IDC NCR (इंडिया डेवलपमेंट सेंटर एनसीआर) दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा से पहले Microsoft ने पहला IDC 1998 में हैदराबाद में खोला था, जिसके बाद दूसरा बैंगलोर में खोला गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक़, IDC NCR में माइक्रोसोफ़्ट की टीम 'डिजिटल इनोवेशन' के लिये काम करेगी. इस दौरान यहां पर क्लाउड, आर्टिफ़ीशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और एंटरप्राइज़ सॉल्यूशन के लिये भी काम होगा.  

माइक्रोसोफ़्ट के इस ऑफ़िस की तस्वीरें देख कर ऐसा लग रहा है जैसे हम ताजमहल का दीदार कर रहे हों. ये अंदर से ही नहीं, बल्कि बाहर से भी बेहद आकर्षक नज़र आ रहा है. ऑफ़िस के अंदर ताजमहल की तस्वीर भी लगी हुई हैं. इस ख़ूबसूरत ऑफ़िस को भारतीय चीज़ों से भारतीय डिज़ाइनर्स ने तैयार किया है. 

वर्क फ़्रॉम होम कर रहे लोगों के लिये ये तस्वीरें बोनस हैं:

है न शानदार

नये ऑफ़िस को लेकर Microsoft IDC के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव कुमार का कहना है, 'नोएडा में ऑफ़िस बनाने का मक़सद सबसे अच्छी प्रतिभा को आकर्षित करना है, जिन्होंने देश के उत्तर में विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग और प्रबंधन संस्थानों से डिग्री ली हो.'

प्रतिभा का तो पता नहीं, लेकिन फ़ोटो देखने के बाद हम वहां काम ज़रूर करना चाहेंगे. आप बताओ सही कहा या नहीं?