हाल ही में पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आए चक्रवाती तूफ़ान 'Amphan' ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक कर्मचारी को दिल्ली ऑफ़िस में बैठे-बैठे ही अपने विकराल रूप के दर्शन करा दिए.   

Source: indiatoday

दरअसल हुआ यूं कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिल्ली ऑफ़िस में कार्यरत एक कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी ने 28 मई को ग़लती से मंत्रालय के फ़ेसबुक पेज पर पश्चिम बंगाल में आए चक्रवाती तूफ़ान 'Amphan' के दौरान रेस्क्यू मिशन की तस्वीरों के साथ 'शराब व चखने' वाली एक तस्वीर भी अपलोड कर दी. 

Source: twitter

इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा था- 'NDRF पश्चिम बंगाल के हावड़ा ज़िले के पांचला ब्लॉक के देउलपुर में रेस्क्यू का काम जारी रखे हुए'. बस फिर क्या था सोशल मीडिया की सेना की नज़रों से भला कोई बच पाया है! 

Source: twitter

इस दौरान जब मोहम्मद ज़ुबैर नाम के एक पत्रकार ने इस पर ट्वीट किया तब जाकर 15 मिनट बाद इस तस्वीर को पेज से हटा दिया गया. इसके बाद तस्वीर अपलोड करने वाले कर्मचारी को लिखित में माफ़ी मांगनी पड़ी. 

सोशल मीडिया के इस दौर में हमारे लैपटॉप पर कई तरह की तस्वीरें मौजूद रहती हैं. कभी-कभार अनजाने में ग़लत तस्वीर सेलेक्ट हो जाती है. इस कर्मचारी से भी अनजाने में इसी तरह की ग़लती हो गई, जो नहीं होनी चाहिए थी. हालांकि इसके बाद उसने लिखित तौर पर माफ़ी भी मांगी.