कर्नाटक के धारवाड़ इलाके में 19 मार्च को एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग के गिरने की ख़बर आई थी. इस हादसे में अब तक करीब 14 लोगों की मौत होने की ख़बर मिली है. वहीं इस घटना के 62 घंटों के बाद रेस्क्यू टीम एक शख़्स को ज़िंदा बाहर निकालने में कामयाब हुई है.

Source: WION

कर्नाटक पुलिस के डायरेक्टर जनरल(DG) एम. एन. रेड्डी ने इस चमत्कारिक रेस्क्यू का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इमारत के मलबे से निकाले गए इस शख़्स का नाम सोमू है. उसे बाहर निकालने के बाद इलाज के लिए तुरंत अस्पताल भेज दिया गया था.

ध्वस्त हुई इस बिल्डिंग से अब तक 64 लोगों को बचाया जा चुका है. इस चार मंज़िला इमारत में कंस्ट्रक्शन हो रहा था, जो अचानक भरभरा कर गिर गई. हादसे की ख़बर मिलते ही National Disaster Relief Force (NDRF) और State Disaster Response Force (SDRF) की टीम मौके पर पहुंच गई थी.

Source: Mathrubhumi

दोनों टीम और दमकल विभाग के करीब 300 कर्मचारी इस रेस्क्यू अभियान में लगे हुए हैं. अभी भी कुछ लोगों के यहां फंसे होने की संभावना है. ये हादसा कैसे हुआ इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. कर्नाटक पुलिस ने इस इमारत के कंस्ट्रक्शन का काम देख रहे चीफ़ इंज़ीनियर को मुंबई से गिरफ़्तार कर लिया है.

इसके बाद बिल्डिंग के 4 मालिकों ने भी पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. वहीं कर्नाटक के सीएम एच. डी. कुमारस्वामी ने इस घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.