अमीर लोगों की लाइफ़ देख हम सोचते हैं कि काश हम भी ऐसी लग्ज़री लाइफ़ जी पाते, लेकिन कभी-कभी असलियत कुछ और ही होती है. जैसे दुबई के शेखों को ही देख लीजिए उन्हें देख लगता है कि वो क्या शानदार लाइफ़ जीते हैं, लेकिन दुबई से आया एक वीडियो इस लाइफ़स्टाइल की असल तस्वीर लोगों के सामने पेश कर रहा है.  

हम बात कर रहे हैं दुबई के शक्तिशाली शासक की बेटी शेख लतीफ़ा बिंत मोहम्मद अल मकतूम की, जिन्होंने एक वीडियो के ज़रिये ये खुलासा किया है कि वो एक जेल जैसे विला में रह रही है.   

Missing Dubai princess Sheikha Latifa
Source: bbc

लतीफा यूएई के प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी हैं. उन्होंने साल 2018 में अपने एक दोस्त की मदद से दुबई से भागने की कोशिश की थी, लेकिन वो जब बोट से इंडिया से भागने की फ़िराक में थी तब उन्हें पकड़ लिया गया था.  

Missing Dubai princess Sheikha Latifa
Source: pressfrom

लतीफा ने वीडियो में बताया कि वो एक विला नहीं, बल्कि एक जेल में हैं और उन्हें खुली हवा में घूमने तक की इजाज़त नहीं है. उन्होंने ये वीडियो चुपके से बाथरूम में शूट किया है. इसे बीबीसी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में लतीफा कहती हैं- 'मैं नहीं जानती कि मैं कब रिहा होऊंगी और जब मैं रिहा होऊंगी तो स्थिति क्या होगी. हर दिन मैं अपनी सुरक्षा और अपनी ज़िंदगी को लेकर चिंतित हूं.'  

इस वीडियो को लतीफा ने एक मोबाइल पर शूट किया है. उन्हें ये फ़ोन पिछले साल मिला था. इस वीडियो के आने के बाद से ही यूएई की सरकार सवालों के घेरों में खड़ी दिखाई दे रही है.