साल 2021 में पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु, पॉन्डिचेरी और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल अभी से ही जोड़ तोड़ की राजनीति में लग गए हैं. इस बीच राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए बॉलीवुड से लेकर खेल तक के सितारों को पार्टी में शामिल करने की जुगत में लगे हुए हैं. कई कलाकार अपनी मनपसंद पार्टी में शामिल भी हो चुके हैं.  

Source: indiatoday

पश्चिम बंगाल में सबसे पहले चुनाव होंगे ऐसे में तमाम टॉलीवुड (बंगाली सिनेमा) स्टार्स अपनी पसंदीदा पार्टियों में शामिल हो चुके हैं. टीएमसी में अब तक कुल 15 टॉलीवुड एक्टर्स, जबकि बीजेपी में 9 एक्टर्स शामिल हो चुके हैं.

1- मिथुन चक्रवर्ती 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती 5 मार्च, 2021 को 'बीजेपी' में शामिल हो गए है. बीजेपी इस बार मिथुन को किसी अहम सीट से टिकट दे सकती है.

Source: deccanherald

2- श्राबंती चटर्जी  

टॉलीवुड अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी 'बीजेपी' में शामिल होने वालों कलाकारों में एक बड़ा नाम हैं. कई बड़ी फ़िल्मों में दमदार किरदार निभा चुकी श्राबंती युवाओं के बीच बेहद पॉपुलर भी हैं.

Source: livemint

3- यश दासगुप्ता 

बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता 17 फ़रवरी, 2021 को 'बीजेपी' में शामिल हुए थे. युवा होने के कारण वो यूथ के बीच खासे चर्चित हैं. इस बार वो बीजेपी के स्टार प्रचारक भी होंगे.

Source: freepressjournal

4- राज चक्रवर्ती  

राज चक्रवर्ती, टॉलीवुड (बंगाली सिनेमा) के मशहूर फ़िल्म मेकर के साथ ही एक्टर-प्रोड्यूसर भी हैं. राज हाल ही में ममता बनर्जी की पार्टी 'तृणमूल कांग्रेस' में शामिल हुए हैं.  

Source: imdb

5- सायंतिका बनर्जी  

34 वर्षीय सायंतिका भी टॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं. सायंतिका हाल ही में ममता बनर्जी की पार्टी 'तृणमूल कांग्रेस' में शामिल हुई हैं. पार्टी उन्हें टिकिट भी देने जा रही है.

Source: indiatoday

6- दीपांकर डे  

टॉलीवुड (बंगाली सिनेमा) के दिग्गज अभिनेता दीपांकर डे 'तृणमूल कांग्रेस' में शामिल हुए हैं. अगर टीएमसी जीतती है तो 76 वर्षीय दीपांकर को पार्टी में कोई बड़ी भूमिका दी जा सकती है.

Source: siasat

7- मनाली डे 

बंगाली टेलीविज़न एक्ट्रेस मनाली डे भी 'तृणमूल कांग्रेस' में शामिल हुई हैं. टेलीविज़न एक्ट्रेस होने के चलते मनाली घर-घर में काफ़ी मशहूर है. टीएमसी इसी पॉपुलरिटी का फायदा उठाना चाहेगी.

Source: s3https

8- पायल सरकार  

टॉलीवुड और बॉलीवुड फ़िल्मों में काम कर चुकी पायल सरकार 25 फ़रवरी को 'बीजेपी' में शामिल हुई थीं. पायल कई हिंदी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं.

Source: daily

9- कौशानी मुखर्जी 

इस लिस्ट आख़िरी नाम है कौशानी मुखर्जी का. कौशानी बंगाली फ़िल्मों की फ़ेमस एक्ट्रेस हैं. वो 'तृणमूल कांग्रेस' में शामिल हुई हैं.

Source: khabardaaar

अगर आपकी जानकारी में भी है कोई स्ट्रार, तो नाम कमेंट में लिख भेजिए.