ये तस्वीर पिछले कुछ दिनों से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक ख़ूब सुर्खियां बटोर चुकी है. एक हाथ में चूज़ा, जबकि दूसरे में पैसे पकड़े मिज़ोरम का ये बच्चा रातों-रात सेलेब्रेटी बन चुका है.

Source: indiatimes

दरअसल, ये बच्चा सुर्खियां में इसलिए है क्योंकि साइकिल चलाते वक़्त इसकी साइकिल के नीचे एक 'चूज़ा' आ गया. बुरी तरह से घायल होने के बाद ये चूज़ा मर चुका था, लेकिन इस बच्चे को इसका अंदाज़ा नहीं था. बावजूद इसके वो एक हाथ में 10 रुपये का नोट और दूसरे में चूज़े को लेकर मदद के लिए हॉस्पिटल जा पहुंचा.

पिछले दो दिनों से हर कोई इस बच्चे के बारे में जानना चाहता था कि आख़िर वो है कौन? तो बता दें कि ये बच्चा 6 साल का 'Derek C Lalchhanhima' है. Derek मिज़ोरम के सैरंग गांव का रहने वाला है.

इस नेक काम की वजह से Derek को उसके स्कूल ने सम्मानित किया है. हाथों में 'Word of Appreciation' के साथ Derek की मुस्कान ये बता रही है कि वो आज कितना ख़ुश है.

Derek की इस ख़ूबसूरत तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले ट्विटर यूज़र Sanga Says ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा कि 'Derek को ये नहीं मालूम था कि चूजा मर चुका है. बावजूद इसके वो अपने माता-पिता से चूज़े को अस्पताल ले जाने की ज़िद करता रहा. जब उन्होंने इनकार कर दिया, तो डेरेक एक हाथ में 10 रुपये का नोट और दूसरे में चूज़े को लेकर मदद के लिए हॉस्पिटल जा पहुंचा'.

Source: indiatimes

Derek जब इस चूज़े को लेकर हॉस्पिटल पहुंचा तो उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. वहां मौजूद एक नर्स ने Derek की तस्वीर खींच ली. ये तस्वीर अब इस बच्चे सहित सभी के लिए यादगार बन गयी है.

Derek बड़ों को इंसानियत का पाठ पढ़ा गया है.