White Flower Gajra

गजरा, हर महिला की ख़ूबसूरती में चार-चांद लगा देता है. शायद ही कोई महिला होगी जिसे गजरा लगाना पसंद नहीं होगा. आमतौर पर गजरा बेला, मोगरा या फिर चमेली के फूलों से बनता है और ये अधिकतर ये सफ़ेद ही होता है. कभी- कभी लोग गुलाब के फूल का गजरा भी लगाए दिख जाते हैं.

ख़ैर, ये तो हो गई फूलों से बने गाजरों की बात, पर आज हम आपको एक ऐसे गजरे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें है एक मां का अपनी बेटी के लिए प्यार और दुलार. ये गजरा असल के फूलों से नहीं बल्कि टिशू पेपर से बनाये गए फूलों से बना है. जी हां, सही सुना आपने.


चलिए अब पहले इस गजरे की फ़ोटो देख लेते हैं, उसके बाद आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे:

White Gajra
Source: Twitter

हम दावे के साथ कह सकते हैं कि पहली नज़र में आपको भी लगेगा कि गजरे में इस्तेमाल की गई फूलों की मालाओं को असली फूलों से बनाया गया है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.

आपको बता दें कि सुरेखा पिल्लई जो एक ट्विटर यूज़र हैं ने अपनी टाइमलाइन पर एक पोस्ट शेयर की और उस पोस्ट के साथ ही उन्होंने इन ख़ूबसूरत गजरे की फ़ोटोज़ भी शेयर कीं. अपनी पोस्ट में सुरेखा ने लिखा कि ये सुन्दर गजरा मेरी मां ने मेरे लिए बनाया है, वो भी टिशू पेपर से. 

फ़ोटोज़ में सुरेखा ने एक और फ़ोटो पोस्ट की जिसमें वो एक सुन्दर कुर्ता पहने हैं, माथे पर बिंदी लगाई है और अपने जूड़े में गजरा लगाया हुआ है. वो गजरा एकदम असली लग रहा है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, 'आप इसे किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं.' 

इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर वायरल होने में ज़रा भी समय नहीं लगा और इंटरनेट यूज़र्स इस गजरे और उसके फूलों को देखकर सुरेखा की मां की तारीफ़ किये जा रहे हैं. 

आप भी देखिये लोगों ने कैसे इस गजरे की तारीफ़ की है: 

क्यों आप भी हैरान हो गए ना, टिशू पेपर से बने इन फूलों को देख कर? वैसे किसी ने सच ही कहा है कि हमारे भारत देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है और और ये ख़बर इसका एक अदना सा सबूत है.