अगर आप भूत-प्रेत में ज़रा भी विश्वास नहीं करते हैं, तो ये वीडियो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा. इसे रात के समय अकेले मत देखिएगा.

Source: jagranjosh

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों ख़ुद से चलती 'व्हीलचेयर' का एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. ये वीडियो चंडीगढ़ के पीजीआई का बताया जा रहा है.

चंडीगढ़ पीजीआई के नवनिर्मित 334 बेड के हॉस्पिटल के गेट के सामने ख़ुद से चलती व्हीलचेयर का वीडियो देख हर कोई हैरान है. घटना कुछ दिन पहले की ही बताई जा रही है.

वीडियो में आप ख़ुद भी देख सकते हैं कि रात के समय गेट के पास रखी एक व्हीलचेयर ख़ुद से चलने लगती है. व्हीलचेयर में न तो कोई बैठा है, न ही आस-पास कोई दिखाई दे रहा है. व्हीलचेयर ख़ुद से आगे बढ़ती है और गेट से गुज़रते हुए आगे निकल जाती है. इसके कुछ ही देर बाद सिक्योरिटी गार्ड गेट से बाहर निकलता है, जो ख़ुद से चलती व्हीलचेयर को देख दंग रह जाता है.

Source: twitter

पीजीआई के सिक्योरिटी ऑफ़िसर ने इस वीडियो की जांच की, मगर उन्हें इसमें कुछ भी नहीं मिला. कुछ सिक्योरिटी गार्ड्स का कहना है कि दो दिन पहले तेज़ हवाएं चली थीं. संभव है कि व्हीलचेयर उससे आगे बढ़ी हो.

हालांकि, कुछ लोगों का तो ये भी कहना है कि शायद ये किसी की शरारत हो सकती है या फिर व्हीलचेयर ऑटोमैटिक भी हो सकती है. लेकिन वीडियो देखकर एक बार भी नहीं लगा कि किसी ने शरारत की हो.

Source: twitter

वीडियो में गौर करने वाली बात ये है कि ख़ुद से चलती व्हीलचेयर के आसपास अन्य व्हीलचेयर भी मौजूद हैं, लेकिन सिर्फ़ एक ही व्हीलचेयर चलती है. अगर ये ऑटोमैटिक होती भी, तो एक ही डायरेक्शन में चलती, लेकिन व्हीलचेयर ख़ुद से मुड़कर गेट की तरफ़ जाने लगती है.

Source: twitter

कुछ साल पहले भी इसी तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पोस्टमार्टम हाउस के बाहर पड़ा स्ट्रेचर ख़ुद से चल पड़ा था. वो काफ़ी दूर तक चलता ही रहा और अपने आप ही मूव होता रहा.

सोशल मीडिया पर लोगों का रिएक्शन कुछ इस तरह का है-