ये एक ऐसी लड़ाई है, जिसे हर लड़की लड़ रही है और फिर भी कहीं और कभी खत्म होती नज़र नहीं आती. एक तो इस बेहद बेढंगी दुनिया में लड़कियों के साथ होने वाले अपराध, ऊपर से हर दूसरे दिन कोई ऐसा बयान, जो कोई बुद्धिमानी की बात तो करता नहीं उल्टा अपनी कम समझ से लड़कियों को ही दोष देता दिखाई पड़ता है.

देश के सम्मानित पदों पर पहुंच चुके व्यक्तियों ने भी ऐसे मौकों पर कई बार अजीबो-ग़रीब बयान दिए हैं. रेप जैसे संवदेनशील विषय पर भी कई जाने-माने नेताओं ने आपत्तिजनक बयान दिए हैं.


ऐसा ही कुछ किया है मध्य प्रदेश के डीजीपी, वी.के.सिंह ने. उन्होंने एक बेहद शर्मनाक बयान दिया है.

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक वी.के.सिंह से राज्य में बढ़ रही लड़कियों की किडनैपिंग पर प्रश्न किया गया था. जिसका सीधा दोष उन्होंने लड़कियों पर ही डाल दिया.

'हमारे कुछ पड़ोसी राज्यों से अपराधी मिले हैं यहां पे...एक तो ये वाला ट्रेंड है इसकी ओर ध्यान देने की आवश्यकता है... एक नया ट्रेंड ये है जो 363 के रूप में दिख रहा है. लड़कियां स्वतंत्र ज़्यादा हो रही हैं, स्कूलों में, कॉलेजों में जा रही हैं, आज के समाज में लड़कियों की बढ़ती स्वतंत्रता एक तथ्य है. और ऐसे में उनका जो सामना हो रहा है, Interaction हो रहा दूसरे लड़कों के साथ वो भी एक सच्चाई है. ऐसे केसों में वृद्धि देखने को मिली है, जहां घर से चली जाती हैं और फिर रिपोर्ट होती है किडनैपिंग की.'

इस बयान पर लोगों की प्रतिक्रिया-