Google, Microsoft और Facebook जैसी IT कंपनियों में काम करने का लोग सपना देखते हैं. इसके लिए वो IIT का कड़ा एंट्रेंस पास करते हैं और कई साल पढ़ाई कर डिग्री लेते हैं. तब कहीं जाकर उनका सपना पूरा होता है. जबकि इस लड़के को बैठे-बिठाए गूगल ने 1.2 करोड़ रुपये पैकेज की नौकरी ऑफ़र की है.

Source: Wall Street Journal

इस ख़ुशनसीब शख़्स का नाम है अब्दुल्ला खान, जो मुंबई में रहते हैं. 21 साल के अब्दुल्ला अभी इंज़ीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. टाइम्स ऑफ़ इंडिया कि रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने उनकी प्रोफ़ाइल Online Programming Challenges देने वाली एक वेबसाइट पर देखी थी.

गूगल को उनकी प्रोफ़ाइल इंप्रेसिव लगी. फिर क्या था, कंपनी ने ख़ुद अब्दुल्ला को कॉल कर अपने साथ काम करने का ऑफ़र दे दिया. इस कॉल के बाद उनका ईमेल द्वारा इंटरव्यू हुआ. इसे क्लियर करने के बाद लंदन में उन्हें फ़ाइनल इंटरव्यू के लिए बुलाया गया.

Source: Lets Intern

अब्दुल्ला इसमें भी पास हो गए और ये जॉब उन्हें मिल गई. अब्दुल्ला सितंबर में 1.2 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर गूगल का लंदन ऑफ़िस जॉइन करेंगे

Source: Search Engine Roundtable

इस बारे में बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं मज़े के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेता था. मुझे तो ये भी पता नहीं था कि कंपनी इस तरह की वेबसाइटों पर प्रोग्रामर्स की प्रोफ़ाइल चेक करती हैं. मैं उनकी टीम में शामिल होने का इंतज़ार कर रहा हूं. मेरे लिए सीखने का ये बहुत ही शानदार मौका होगा.’

Well Done!