देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इन दिनों कोरोना के साथ-साथ भारी बारिश से भी परेशान है. बारिश के बाद जलभराब से मुंबई का हाल बेहाल है.

Source: indiatoday

मुंबई में भारी बारिश के बीच बीते गुरुवार से ही एक सब्ज़ी वाले की तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है. सड़क के डिवाइडर पर बदहवास बैठा ये सब्ज़ीवाला अशोक सिंह है. 45 वर्षीय अशोक मुंबई के स्लम में अपने परिवार के साथ रहता है.

Source: mumbaimirror

दरअसल, बीते गुरुवार को मुंबई में भारी बारिश और जलभराव के कारण भेंडी बाज़ार में सब्जी का ठेला लगाने वाले अशोक को मज़बूरन अपनी दुकान बंद करनी पड़ी. सब्ज़ी बेचकर परिवार का पेट पालने वाले अशोक खाली हाथ घर लौटने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और सड़क के डिवाइडर पर बैठकर रोने लगे.

Source: mumbaimirror

इस दौरान 'मुंबई मिरर' के एक फ़ोटो जर्नलिस्ट ने सड़क के डिवाइडर पर बैठकर रो रहे अशोक की तस्वीर खींचकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. इसके बाद अशोक के फ़ोन पर मदद के लिए ढेर सारी कॉल आने शुरू हो गए. इस दौरान मुंबईकर्स ने दिल खोलकर अशोक की मदद की. अब तक अशोक को 2 लाख रुपये की मदद मिल चुकी है.

Source: mumbaimirror

'मुंबई मिरर' से बातचीत में अशोक ने मुंबई वासियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि 'मैं क़िस्मत वाला हूं जो मुझे इस तरह से मदद मिली है. क्योंकि मुंबई में मेरे जैसे हज़ारों लोग हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि अन्य ज़रूरतमंदों को भी इसी तरह की मिल पाए.

Source: mumbaimirror

मदद में मिले 2 लाख रुपयों को लेकर अशोक ने कहा कि 'वो इन पैसों से सबसे पहले पत्नी संगीता का मंगलसूत्र वापस लाएगा, जिसे पैसों की कमी के चलते 30,000 में बेच दिया था. भाई से उधार लिए 10,000 रुपये भी चुका पाएगा और साथ ही पत्नी के लिए ब्लड प्रेसर की दवाइयां ख़रीद पाएगा. जो पैसे बचेंगे उसे बेटी की शादी के लिए बैंक में जमा कर देंगे.