कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान न सिर्फ़ स्वास्थ्य कर्मियों ने, बल्कि पुलिस वालों ने भी शानदार काम करके लोगों के बीच अपनी एक अलग छवि पेश की है.

पिछले दो महीनों में आप सोशल मीडिया पर पुलिस द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों के कई वीडियो व तस्वीरें देख चुके होंगे. इन दिनों इसी तरह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है.

Source: indiatoday

ये तस्वीर नागपुर के पुलिस अधिकारी वज़ीर शेख़ की बताया जा रही है, जो बीते बुधवार को अपने कुछ साथियों के साथ एक शादी में शामिल हुए थे. लॉकडाउन के दौरान वज़ीर का इस शादी में शामिल होने के पीछे एक नेक मकसद था.

दरअसल, नागपुर पुलिस के अधिकारी वज़ीर को जब पता चला कि दुल्हन के माता-पिता नहीं हैं और लॉकडाउन के चलते रिश्तेदार भी शादी में शामिल नहीं हो पा रहे हैं. दुल्हन निराश न हो इसलिए ये पुलिस अधिकारी न सिर्फ़ शादी में बाराती बनकर गया, बल्कि उन्होंने दुल्हन के माता-पिता के तौर ओर सभी फ़र्ज़ भी निभाए.

Source: indiatoday

बुधवार को नागपुर पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-

'दुल्हन के माता-पिता का निधन हो गया था. लॉकडाउन के चलते रिश्तेदार भी शादी में शामिल नहीं हो पा रहे थे. इस कमी को पूरा करने के लिए नागपुर पुलिस नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने पहुंची. इस दौरान पुलिस निरीक्षक व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे'.

इस दौरान पुलिस के साथ-साथ शादी में शामिल अन्य लोगों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख़्याल रखा. सभी पुलिस कर्मियों ने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था.

नागपुर पुलिस द्वारा किए इस नेक कार्य के लिए लोग सोशल मीडिया पर उनकी जानकर तारीफ़ कर रहे हैं.