क्या आप दिलजले हैं? क्या आपकी ज़िंदगी में किसी पूर्व प्रेमी या प्रेमिका ने चरस बोया था? क्या आपको लव यू के बदले में घुस नाइट का बोर्ड मिला था? क्या आप बदला लेने के लिए बौराए बैठे हैं? अगर इन सवालों के जवाब हां है, तो Texas का San Antonio Zoo आपको इसका बदला लेने का सुनहरा मौक़ा दे रहा है.

Source: topiclessbar

दरअसल, इस चिड़ियाघर ने प्यार में लतियाए गए दिलजले प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए एक अजीब सा प्रोग्राम फ़िक्स किया है. वेलेंटाइन डे के मौक़े पर शुरू किए गए इस प्रोग्राम का नाम ‘नेम ए कॉकरोच’ है, जिसके तहत आप किसी कॉकरोच को अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका का नाम दे सकते हैं. इसके बाद उस कॉकरोच को किसी चिड़िया, सरीसृप या स्तनपायी को खिलाया जाएगा. बस इस कलाकारी के लिए आपको 364 रुपये चुकाने होंगे.

दिलचस्प बात ये है कि, आप फ़ेसबुक लाइव पर कॉकरोच यानि की आपके एक्स को किसी दूसरे जानवर का निवाला बनते देख भी सकते हैं. बता दें, ये पहल ‘क्राई मी ए कॉकरोच’ पहल का हिस्सा है, और इससे जो कमाई होगी उसे चिड़ियाघर के जगुआर हैबिटेट के विस्तार में ख़र्चा किया जाएगा.   

Source: topiclessbar

ख़ाली कॉकरोच से काम न चले तो ये ऑप्शन अपनाएं  

बहुत ज़्यादा ही भरे बैठे हैं, और ख़ाली कॉकरोच काफ़ी न पड़े तो चिंता न करें. काहे कि यहां अपने एक्स को आप चूहे में भी बदल सकते हैं. जी हां, बस इसके लिए आपको थोड़ा ज़्यादा क़रीब 1447 रुपये ख़र्चा करना होगा, जिसके बाद चूहे माफ़िक आपके एक्स को सांप टाइप किसी जीव को खिलाया जाएगा.   

Source: curlytales

वहीं, अगर आप शाकाहारी टाइप शख़्स हैं, तो भी दिक़्क़त नहीं है. क्योंकि आप हरी-भरी, पत्तेदार गोभी जैसी सब्ज़ी को अपने एक्स का नाम दे सकते हैं, फिर उसे किसी शाकाहारी जानवर को खिला दिया जाएगा. इसके लिए 364 रुपये देने होंगे.  

सबसे मज़ेदार बात ये है कि ये चिड़ियाघर आपको एक सर्टिफ़िकेट भी देगा. जिसे आप चाहें तो अपने एक्स को टैग कर सोशल मीडिया पर भी उड़ेल सकते हैं. ध्यान रहे, ये ऑफ़र सीमित समय के लिए है. मने 13 फ़रवरी शाम 6 बजे तक आप चिड़ियाघर की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.