चमत्कार के बारे में सुना होगा, लेकिन नीदरलैंड्स के Spijkenisse शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर चमत्‍कार देखने को मिला. दरअसल, मेट्रो स्टेशन से गुज़र रही ट्रेन बैरियर को तोड़ते हुए स्‍टेशन से बाहर निकल गई और एक बड़ी व्‍हेल मछली की मूर्ति पर 25 फ़ीट की ऊंचाई पर हवा में लटक गई. आश्चर्य करने वाली बात ये है कि इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद सभी यात्री बिलकुल सुरक्षित हैं, किसी को खरोंच तक नहीं आई है. हादसे के वक़्त क़रीब 50 लोग घटनास्थल पर मौजूद थे.

netherland metro train lands on whale sculpture after crashing.
Source: go

इस हादसे में ट्रेन का अंडरकैरेज और ट्रेन की पिछली खिड़कियां टूट गई हैं. Washingtonpost के अनुसार, स्थानीय सुरक्षा प्राधिकारण के प्रवक्ता Carly Gorter ने टेलीफ़ोन पर दिए गए इंटरव्यू में कहा,  

विशेषज्ञों की एक टीम दुर्घटना के कारणों की जांच अभी भी कर रही है. साथ ही इस हादसे के बाद ड्राइवर से भी पूछताछ की जा रही है.
netherland metro train lands on whale sculpture after crashing.
Source: timesofindia

Maarten Struijs, जिन्होंने मूर्ति को बनाया है डच Broadcaster RTL को बताया,

मैं ख़ुश हूं कि किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ. साथ ही मैं 20 साल से खड़ी मूर्ति की मज़बूती देखकर हैरान हूं कि इसमें एक मेट्रो इतनी आसानी से रुक गई.
netherland metro train lands on whale sculpture after crashing.
Source: abc3340

मेट्रो लाइन का संचालन करने वाली कंपनी ने बताया,

ड्राइवर जब सोमवार को सुबह मेट्रो चला रहा था, तभी रॉटरडैम के दक्षिणी किनारे पर Spijkenisse शहर के पास मेट्रो बैरियर से टकरा गई, उस समय उसमें कोई यात्री नहीं था.