बीते सोमवार को न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न एक टेलीविजन चैनल को लाइव इंटरव्यू दे रही थीं. तभी अचानक भूकंप के झटके महससू होने लगे. बावजूद इसके जेसिंडा ने अपना इंटरव्यू जारी रखा.

Source: cbsnews

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल होने के बाद भूकंप के झटकों पर जेसिंडा के लाइव रिएक्शन ख़ूब सुर्खियां बटोर रहे हैं.

Source: twitter

वीडियो में जेसिंडा शो के होस्ट रेयान ब्रिज को बीच में रोककर कह रही हैं कि 'देखो संसद परिसर में ये क्या हो रहा है? रयान यहां भूकंप आया है, हमें अच्छे ख़ासे झटके महसूस हो रहे हैं. आप मेरे पीछे की चीज़ों को हिलते हुए देख सकते हैं'.

इसके बाद जेसिंडा शो के होस्ट रेयान से कहती हैं कि 'भूकंप के झटके थम गए हैं. मेरे ऊपर की लाइटों ने भी हिलना बंद कर दिया है, मुझे लगता है कि मैं एक मज़बूत ढांचे के नीचे बैठी हूं. अब हम सुरक्षित हैं रयान, इंटरव्यू जारी रख सकते हैं'.

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक़, 25 मई को आए भूकंप की तीव्रता 5.6 थी. इसका केंद्र उत्तरपूर्व वेलिंगटन से 100 किलोमीटर दूर समुद्र की गहराई में 30 किलोमीटर अंदर था.

Source: twitter

इसके बाद न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आर्डर्न ने जानकारी दी कि भूकंप के इन झटकों के बावजूद देश के किसी भी हिस्से में किसी भी तरह का नुक़सान नहीं हुआ है.

जानकारी दे दें की न्यूज़ीलैंड प्रशांत महासागर के 'रिंग ऑफ़ फ़ायर’ क्षेत्र में स्थित है. ये इलाक़ा 40 हज़ार किमी में फैला है. अक्सर भूकंप आने की वजह से इसे कई बार अस्थिर द्वीप भी कहा जाता है.