दुनिया बंद हो सकती है लेकिन सोशल मीडिया नहीं. यहां लभेड़पंती हमेशा चलती रहती है. कभी-कभी तो ऐसी चीज़ें सामने आ जाती हैं कि यक़ीन ही नहीं होता. मतलब कौन हैं ये देवता लोग जो आए दिन नई चरस बोते हैं. हालांकि, ये सब देखने में मज़ा बहुत आता है. जैसे कि इस लेटेस्ट कलाकारी को देखकर आ रहा है.

आप सबको पता ही है कि कोरोना वायरस फैला है. हर घंटे कुछ न कुछ नया हो रहा है. ऐसे में लोग इंफ़ार्मेशन के लिए सोशल मीडिया पर बहुत ज़्यादा ही डिपेंड हो गए हैं. ट्वीट-रिट्वीट, कमेंट और शेयर रेलमपेल जारी है. ऐसे ही एक हंगरी के शख़्स Norbert Elekes भी हैं. ये एक Talent Entrepreneur हैं, जो ख़ुद को ट्विटर पर Data Storyteller बताते हैं.

इनके पास दिन-रात एक ही काम है. और वो है कोरोना से जुड़ी अपडेट देना. ये पूरी दुनिया का कोरोना गणित ट्विटर पर उड़ेलते रहते हैं.

जानकारी चाहें दुनिया की हो या फिर भारत की, सबका हिसाब इनके पास रहता है. डाटा देने के साथ-साथ ये कभी-कभी कुछ गुड न्यूज़ भी डाल दिया करते हैं. ट्विटर पर इनके 208.1 हज़ार फ़ॉलोवर्स भी हैं.

वैसे तो Norbert किसी न्यूज़ पर अपनी राय नहीं रखते और आंकड़ें बताने में भी निष्पक्ष ही नज़र आते हैं, फिर भी वो भारतीय रंगनाथों के रंदे में फंस गए. ट्विटर पर बेचारे Norbert को ‘यमदूत’ का टैग दे दिया गया है.

वहीं, कुछ लोग उनसे अच्छी ख़बरें बताने की दरख़्वास्त कर रहे हैं.

कुछ तो उन्हें 24*7 पढ़-पढ़ कर पक चुके है. वहीं, कुछ ये सोच-सोच के परेशान हैं कि ये आदमी सोता कब है.

भाई इत्ती कोरोना अपडेट डालते हैं कि कुछ तो ये सोच के परेशान हैं कि अपना भाई कोरोना ख़त्म होने के बाद करेगा क्या?

हालांकि, इस मस्ती-मज़ाक के बावजूद Norbert को भारतीय लगातार ट्विटर पर फॉलो कर रहे हैं. शायद इस चिल्लाहट और फ़ेक न्यूज़ के दौर में उन्हें सिर्फ़ डाटा और शांति की ही ज़रूरत है. जो उन्हें सोशल मीडिया पर मिल रही है. और हां, मौज तो हम हर जगह ले ही लेते हैं.