भारत में एक्टिव कोरोना वायरस के मामलों की संख़्या बढ़कर 5,916 हो गई है. वहीं, 178 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 506 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.  

asia

भारत में हालात-  

-बीते बुधवार को 565 नए कोरोना संक्रमण के केस देखने को मिले हैं. वहीं, 18 लोगों के मरने की ख़बर है.   

-दिल्ली में अब तक 669 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 9 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए फ़ेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही 20 हॉटस्‍पॉट चिन्हित किए गए हैं. यहां लोगों का घर से निकलना बंद किया गया है.  

-उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को 15 अप्रैल की सुबह तक पूरी तरह सील कर दिया गया है. राज्य में 361 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, 4 लोगों की मौत हो चुकी है.  

-गुजरात में कोरोना संक्रमण के 55 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल मरीज़ों की संख़्या बढ़कर 241 हो गई है.   

– timesofindia की रिपोर्ट के मुताबिक़, गुजरात में बुधवार को सरकार ने कहा कि राज्य में ग़रीबी रेखा से ऊपर (APL) के परिवारों के लगभग 60 लाख लोगों को मुफ़्त राशन दिया जाएगा. ये वो लोग होंगे, जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत शामिल नहीं हैं. प्रत्येक APL-1 कार्ड धारक परिवार को 10 किलो गेहूं, तीन किलो चावल, एक किलो दाल और एक किलो चीनी मुफ़्त मिलेगी.  

business-standard

-राजस्थान में अब तक 413 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. वहीं, 4 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है.  

-मध्य प्रदेश में एक कोरोना पॉज़िटिव डॉक्टर की मौत हो गई है, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 24 हो गया है. राज्य में कुल एक्टिव केस 347 हैं.  

-महाराष्ट्र में 162 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. राज्य में मरीज़ों की संख़्या बढ़कर 1297 हो गई है. अब तक 72 लोगों की मौत भी हो चुकी है.   

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़, दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) के क़रीब 30 स्वास्थ्यकर्मियों को एक कोरोना मरीज़ के संपर्क में आने के बाद क्वेरेंटाइन किया गया है. फ़िलहाल किसी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं.